गर्मी में सभी को बनाकर खिलाये तरबूज के छिलके की कैंडी
गर्मी में सभी को बनाकर खिलाये तरबूज के छिलके की कैंडी
Share:

गर्मी के दिनों में लोग ठंडा खाने के शौकीन होते हैं। ऐसे में अगर आप भी ठंडा खाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप तरबूज के छिलके की कैंडी बना सकते हैं। कैंडी बनाने में बहुत आसान है और इसे आपके घेर में सभी खाना पसंद करेंगे। तो आइए जानते हैं कैसे बनाना है तरबूज के छिलके की कैंडी।

तरबूज के छिलके की कैंडी बनाने के लिए सामग्री-
8 तरबूज के छिलके
300 ग्राम पीसी हुई चीनी
5 कप पानी


तरबूज के छिलके की कैंडी बनाने की विधि- इसको बनाने के लिए सबसे पहले सभी आवश्यक सामग्री ले लीजिए। उसके बाद सबसे पहले, तरबूज के छिलके ले और इसकी त्वचा छीलें। अब तरबूज के छिलके को छोटे क्यूब्स में काटें। एक पैन में 2 कप पानी उबाल लें। इसके लिए तरबूज़ के क्यूब्स पेन में डाले , कवर करे और 5 मिनिट तेज आच पर उबाले। इस दौरान जब तक क्यूब्स सेमी-पारदर्शी में बदल जाए तब तक कुक करें। अब पानी से निकालें और अलग रखें।


उसके बाद उसी पैन में चीनी और 3 कप पानी लें और चीनी को पूरी तरह से पिघलने तक उबालें। अब आधे पके हुए कच्चे तरबूज क्यूब्स डाले और मिलाए और गैस बंद करें और इसे थोड़ा ठंडा होने दें। इसके बाद 4-5 बूंद वेनिला एसेन्स डाले और अच्छी तरह मिलाएं और पके हुए तरबूज क्यूब्स को चीनी सिरप के साथ 4 भागों में विभाजित करें। अब सिरप से भरे 4 अलग-अलग कटोरे में प्रत्येक रंग का एक चुटकी डाले और अच्छी तरह मिलाएं। इसके बाद करीब 12 घंटे या एक दिन के लिए इन्हे इसी तरह से छोड़ दे और अंत में देख लें कि सभी तरबूज क्यूब्स रंग सोख ले।

घरवालों को बनाकर खिलाये मसालेदार आलू चटनी सैंडविच

सुबह के नाश्ते में बनाए मूंग दाल नगेट्स, खाने वाले को आ जाएगा मजा

ईद पर इस तरह बनाएंगे सेवई तो हर कोई चाटेगा उंगलियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -