स्किन को खूबसूरत बनाते है तरबूज के बीज
स्किन को खूबसूरत बनाते है तरबूज के बीज
Share:

जैसे ही गर्मी का मौसम आता है वैसे ही हमारी स्किन को बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है, इस मौसम में धुप की गर्मी के कारन हमारी स्किन पर लाल दाने, एलर्जी, टैनिंग, पिगमेंटेशन आदि की समस्याएं हो जाती हैं. बहुत सी लड़किया इन समस्याओ से बचने के लिए ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जो उनकी स्किन को ज्यादा कुछ फायदा नहीं पहुंचाते. तरबूज गर्मी के मौसम में मिलने वाला सबसे खास फल होता है जो हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. पर क्या आपको पता है की तरबूज के बीज हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है. तरबूज के बीजो के इस्तेमाल से आप अपनी से जुडी बहुत सी समस्याओ का समाधान कर सकते है और साथ ही इसे खूबसूरत भी बना सकती है.

1-इसे अपनी स्किन पर इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले इनका पेस्ट बना ले, पेस्ट बनाने के लिए सबसे पहले तरबूज के थोड़े बीज लें और उन्हें कुछ देर के लिए पानी में भिगो दें. फिर मिक्सी में इसे पीसकर पेस्ट बना लें. अब इस तरबूज के बीजो के पेस्ट में थोड़ा बेसन मिलाएं. और अपने चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर धो लें. हफ्ते में 2-3 बार इस पेस्ट को लगाएं. इससे टैनिंग की समस्या दूर होती है.

2-तरबूज के बीजो के पेस्ट को लगाने से स्किन पर लगाने से हमारी स्किन को ठंडक तो मिलती ही है साथ ही इसके इस्तेमाल से चेहरे में चमक भी आएगी और चेहरा खूबसूरत दिखेगा.  

3-तरबूज में भरपूर मात्रा में विटामिन बी होता है जो डेड स्किन को हटाने में मदद करता है. इसके लिए तरबूज के बीज, ओटमिल और दही को मिलाकर पीस ले, अब इस पेस्ट को 10 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. इससे चेहरा जवां बना रहता है.

 

घर पर फेशियल करने के लिए करे टूथपेस्ट का इस्तेमाल

काली मिर्च बना सकती है आपके सफ़ेद बालो को काला

आपके पैरो के रंग को निखारेगा ये मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -