उज्जवला योजना में मिले सिलेंडर में गैस की जगह निकला पानी

Dec 07 2018 05:37 PM
उज्जवला योजना में मिले सिलेंडर में गैस की जगह निकला पानी

औरैया: देश में जहां एक तरफ पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ने से आम आदमी परेशान है, तो वहीं दूसरी तरफ गैस सिलेंडर में पानी डालकर लोगों को चूना लगाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि यूपी के औरैया जिले में प्रधानमंत्री उज्ज्वल योजना के तहत गरीब लोगों को बांटे गए गैस सिलेंडर में पानी भरा मिला है। बता दें कि गैस सिलेंडर से पानी निकलने की वजह जहां उपभोक्ता को परेशानी का सामना करना पड़ा वही उसी सिलेंडर को दोबारा बदलने पर अलग से कीमत भी चुकानी पड़ी।

 साहित्यकार और वरिष्ठ पत्रकार पद्मश्री पं. श्यामलाल चतुर्वेदी का निधन

इसके साथ ही इस वाकया से अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह लोगों को चूना लगाया जा रहा है। यहां बता दें कि ये पूरा मामला यूपी के औरैया जिले का है। बता दें कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत उपभोक्ता शबीना के घर गैस कनेक्शन मिलने से खुशियां आईं लेकिन ये खुशी उन्हें दो बार चुकानी पड़ी। सुबह खाना बनाते समय जब शबीना ने गैस सिलेंडर चालू किया तो गैस चालू नहीं हुई। काफी देर परेशान होने के बाद जब सिलेंडर का नॉब दबाया तो सिलेंडर से गैस की जगह पर पानी निकलना शुरू हो गया। इसकी शिकायत जब एजेंसी संचालक से की तो दोबारा भुगतान के बाद शबीना को नया सिलेंडर मिला।

हॉकी विश्व कप: स्पेन से ड्रॉ खेलकर क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा न्यूजीलैंड


गौरतलब कि इस मामले में गैस संचालक के अनुसार पानी निकलने की शिकायत पर सिलेंडर बदल दिया गया है लेकिन संचालक महोदय ने दोबारा भुगतान क्यों लिया इस मामले पर कुछ नहीं बोले। वहीं इस पूरे मामले में जिला पूर्ति निरीक्षक द्वारा मामले की जांच कर कार्यवाई की बात कही गई है लेकिन गरीब उपभोक्ता के साथ ठगी और सरकार की मंशा को चूना लगाने वाले गैस एजेंसी संचालक के खिलाफ क्या कार्यवाई होगी ये तो आगे पता चलेगा।


खबरें और भी

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसला का इंतज़ार करने की ज़रूरत नहीं, चुनाव से पहले ही बना देंगे- वेदांती

सबरीमाला मामले में सुरक्षा व्यवस्था पर नहीं होगी त्वरित सुनवाई सुप्रीम कोर्ट

10 दिसंबर को सगाई करेंगी तीरंदाज दीपिका कुमारी