पानी जो बदल देता है चीजो को पत्थर में
पानी जो बदल देता है चीजो को पत्थर में
Share:

कुए के पानी को सबसे ज़्यादा शुद्ध माना जाता है.पहले जमाने में लोग कुएं के पानी का इस्तेमाल करते थे. पर वक़्त के साथ साथ कुए के पानी का उपयोग भी कम हो गया है.पर क्या आप जानते है की इंग्लॅण्ड में एक ऐसा कुआ है जिसका पानी चीजो को पत्थर बना देता है. यह कुआं दुनियाभर में अपने पानी के लिए जाना जाता है. कहा जाता है कि इस कुएं के पानी में जो कुछ भी गिरता है वो पत्थर में बदल जाता है. 

यह कुआं इंग्लैंड के न्यूर्जबरो में स्थित है. यहां पर रहने वाले लोकल लोग दैत्य के कुए के नाम से जानते है.इस कुए में कोई भी चीज गिरती है चाहे वो पत्तिया हो फिर मरा हुआ जानवर दो हफ़्तों के अंदर पत्थर का हो जाता है. इसी डर के कारन इस कुए के पास कोई भी इंसान नहीं जाता है. उन्हें इस बात का डर होता है कि कहीं वो भी पत्थर में न बदल जाएं. वैसे इस कुएं को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं

यहां आने वाले लोग अपना कुछ सामान जैसे कि कपड़े, खिलौने और किचन का सामान छोड़ जाते है और फिर कुछ हफ्तों बाद उसे पत्थर में तब्दील हुआ देखने आते हैं.आज भी यहां पर 18वीं सदी की कई चीजें देखने को मिलती हैं.
 एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस कुएं के पानी में मौजूद मिनरल्स के कारण चीजें पत्थर में बदल जाती हैं. किसी भी चीज पर पानी गिरने के कारण उसपर एक कठिन परत बन जाती है, जिससे वो देखने में पत्थर लगती है. 

जाने क्या है अर्थ छिपकली के हमारे शरीर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -