पानी भी दूर कर सकता है आँखों की सूजन
पानी भी दूर कर सकता है आँखों की सूजन
Share:

कई बार नींद ना पूरी होने पर या आँखों में धूल मिटटी चली जाने पर या किन्ही अन्य करने की वजह से आंखों पर सूजन आ जाती है.कभी कभी तो आँखों में सूजन होने के कारन उनमे दर्द भी होने लगता है.ज़्यादा थकान भी आँखों में सूजन आने की एक वजह हो सकता है.आज हम आपको आँखों कीसूजन कोदूर करने के कुछ आसान उपायों के बारे में बताने जा रहे है. 

1-खीरा हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.खीरे के इस्तेमाल से आंखो की सूजन को दूर किया जा सकता है.इसे इस्तेमाल करने के लिए खीरे को छील कर अच्छे सी साफ़ कर ले.अब इसके पतले पतले स्लाइस काटकर अपन आँखों पर रखे.ऐसा करने से आंखों की सूजन दूर हो जाएगी. 

2 -आँखों की सूजन को दूर करने के लिए आप कच्चे आलू का इस्तेमाल कर सकते है.इसके लिए एक कच्चे आलू के रस को निकालकर उसमें थोडा सा सरसो का तेल मिला दे. लें.अब इस पेस्ट को अपनी आँखों के आस पास सूजन वाली जगह पर लगाए.थोड़ी देर इसे ऐसे ही लगा रहने दे,फिर ठन्डे पानी से धो ले.आपकी आँखों पर आयी सूजन दूर हो जाएगी. 

3-पानी का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.भरपूर मात्रा में पानी का सेवन हमारे शरीर को नमी प्रदान करता है.अगर आपकी आँखों में सूजन आ गयी है तो दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी का सेवन करे.इससे आपकी आंखो की सूजन दूर हो जाएगी.आप चाहे तो हल्के गुनगुने पानी या फिर दूध से अपनी आंखों को धो सकते है.  

बुखार की समस्या को दूर करता है जीरे और गुड़ का पानी

सेब का सिरका दिलाता है एसिडिटी के दर्द से आराम

बासी रोटी के सेवन से ठीक हो सकती है एसिडिटी की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -