बुखार की समस्या को दूर करता है जीरे और गुड़ का पानी
बुखार की समस्या को दूर करता है जीरे और गुड़ का पानी
Share:

गलत जीवन शैली और लगातार बढ़ती उम्र की वजह से हमारे शरीर को बहुत तरह की छोटी मोटी बीमारियां हमेशा घेरे रहती है. लोग इन छोटी छोटी बीमारियों के इलाज के लिए डॉक्टर्स के पास जाते है और ना जाने कितनी दवाइयों का भी सेवन करते है. जिसके कारन पैसे तो खर्च होते ही है साथ ही इन दवाओं को खाने से हमारे शरीर को कई साइड इफेक्ट्स भी हो सकते है. इसलिए अगर आप इन दवाओं के सेवन से बचना चाहते है तो जीरे और गुड़ को पानी में मिलाकर पिए, जीरे और गुड़ में बहुत सारे पोषक तत्व मौजूद होते है जो हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद होते हैं. 

जीरे और गुड़ का पानी बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पानी लेकर गैस पर चढ़ा दे अब इसमें थोड़ा सा जीरा और गुड़ मिलाएं. थोड़ी देर तक इस पानी को उबाल ले.उबलने के बाद जब ये पानी आधा रह जाए तो इसे छान कर एक कप में निकाल लें. अब इस पानी का सेवन रोज सुबह खाली पेट में करे.

1-जीरे और गुड़ का पानी पीने से हमारे शरीर के सभी विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते है. इस पानी को पीने से हमारी बॉडी की इम्मयूनिटी पावर भी मजबूत होती है.

2-पेट से जुडी सभी समस्याओ को जीरे और गुड़ का पानी दूर कर सकता है. इस पानी को पीने से एसिडिटी और पेट फूलना जैसी कई समस्याओ में आराम मिलता है. इस पानी के सेवन से कब्ज़ की समस्या भी दूर हो जाती है.

4-जीरे और गुड़ का पानी पीने से वायरल बुखार और सिरदर्द की समस्या में आराम मिलता है. इसके सेवन से शरीर का बढ़ा हुआ तापमान कम हो जाता है.

 

बासी रोटी के सेवन से ठीक हो सकती है एसिडिटी की समस्या

सेब का सिरका दिलाता है एसिडिटी के दर्द से आराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -