बासी रोटी के सेवन से ठीक हो सकती है एसिडिटी की समस्या
बासी रोटी के सेवन से ठीक हो सकती है एसिडिटी की समस्या
Share:

लोग अक्सर रात की बची रोटी को फेंक देते है. क्योकि लोगो को लगता है की बासी रोटी खाने से उनकी सेहत को नुकसान पहुँच सकता है. लेकिन हम आपको बता दे की बासी रोटी का सेवन सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. बासी रोटी खाने से ब्लड प्रैशर, एसिडिटी और शुगर जैसी समस्याओ का इलाज किया जा सकता है. अगर आप रोज नियम से बासी रोटी को ठंडें दूध के साथ मिलाकर खाते है तो इससे ब्लड प्रेशर हमेशा कण्ट्रोल में रहता है.

1-गेहूं के आटे से बनी रोटी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है.गेंहू की रोटी में भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद होता है जो पाचन तंत्र को स्वस्थ रखने में मदद करता है .जिससे पेट की समस्याएं नहीं होती. अगर आपको एसिडिटी की समस्या है तो रोज सुबह खाली पेट दूध के बासी रोटी खाने से एसिडिटी की समस्या दूर हो जाती है.

2-नियमित रूप से खाली पेट में ठंडे दूध के साथ बासी रोटी के सेवन से ब्लड प्रेशर हमेशा कण्ट्रोल में रहता है.

3-शुगर की समाया में बासी रोटी का सेवन बहुत फायदेमंद होता है.डायबीटिज की समस्या में फीके दूध के साथ बासी रोटी को खाने से शुगर हमेशा कंट्रोल में रहती है.

4-अगर आपको अक्सर कमज़ोरी महसूस होती है तो नाशते में एक ग्लास दूध के साथ बासी रोटी को शामिल करे. इससे शरीर को ताकत मिलती है और पूरा दिन एनर्जी बनी रहती है.

 

पेट को स्वस्थ रखती है छोटी सी लौंग

हर्निया के दर्द से राहत दिलाती है अदरक की जड़

दूध पीने से बढ़ सकती है एसिडिटी की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -