15 अगस्त पर परिवार के साथ देंखे ये फ़िल्में, ज‍िनमें छलकता है देशभक्ति का जज्बा
15 अगस्त पर परिवार के साथ देंखे ये फ़िल्में, ज‍िनमें छलकता है देशभक्ति का जज्बा
Share:

भारत 15 अगस्त को अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मनाने की तैयारी कर रहा है। इस दिन हम उन स्वतंत्रता सेनानियों और सैनिकों के बलिदान का सम्मान करते हैं जिन्होंने बहादुरी से हमारे देश की रक्षा की है। उनके अटूट समर्पण को पूरे देश में याद किया जा रहा है और सम्मानित किया जा रहा है। पूरे इतिहास में, जब भी हमारी स्वतंत्रता को खतरा हुआ है, हमारे सैनिक साहस के साथ हमारी मातृभूमि की रक्षा करते हुए, उस अवसर पर आगे आए हैं। वही इस मौके पर कई प्रभावशाली फिल्मों ने इन महत्वपूर्ण क्षणों की भावना को दर्शाया है, विशेषकर भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष को। तो इस 15 अगस्त को आप परिवार के साथ देशभक्ति से ओतप्रोत इन फिल्मों को देख सकते है...

"शेरशाह"

यह फिल्म कैप्टन विक्रम बत्रा के उल्लेखनीय योगदान पर प्रकाश डालते हुए कारगिल युद्ध में पाकिस्तान की भागीदारी की मार्मिक कहानी बताती है। भावनात्मक रूप से मर्मस्पर्शी चित्रण के लिए खुद को तैयार करें जो आपकी आंखों में आंसू ला सकता है।

"भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया"

इस फिल्म में अजय देवगन हैं, 1971 के भारत-पाक युद्ध की घटनाओं का वर्णन करता है। इस फिल्म को ऐतिहासिक घटनाओं के चित्रण के लिए प्रशंसकों से काफी सराहना मिली है।

"बॉर्डर"

बॉलीवुड में एक पहचान, 1997 में रिलीज़ हुई प्रतिष्ठित फिल्म "बॉर्डर" 1971 के भारत-पाक युद्ध की कहानी पर आधारित है। यह उस महत्वपूर्ण अवधि के दौरान हमारे सैनिकों द्वारा प्रदर्शित वीरता और वीरता के प्रमाण के रूप में खड़ा है।

एलओसी: कारगिल

एक और उल्लेखनीय फिल्म, "एलओसी", कारगिल संघर्ष पर प्रकाश डालती है और इसमें प्रमुख अभिनेताओं की टोली शामिल है। युद्ध का यह मनोरंजक चित्रण निस्संदेह आपको हमारे सशस्त्र बलों के लिए अत्यधिक गर्व से भर देगा।

"लक्ष्य" 

यहां तक कि ऋतिक रोशन की लोकप्रिय फिल्म "लक्ष्य" भी कारगिल युद्ध की एक झलक पेश करती है, जो संघर्ष के एक अलग पहलू को प्रदर्शित करती है। यह सिनेमाई यात्रा हमारे सैनिकों के समर्पण और दृढ़ संकल्प पर एक अनूठा दृष्टिकोण प्रस्तुत करती है।

जैसा कि हम अपने देश के इतिहास और इसे आकार देने वाले बलिदानों का सम्मान करते हैं, ये फिल्में वीरता और लचीलेपन की एक मार्मिक याद दिलाती हैं जो हमारे सशस्त्र बलों और हमारे लोगों की अदम्य भावना को परिभाषित करती हैं।

सीमा-सचिन को लेकर 'गदर 2' के डायरेक्टर ने दे डाला ऐसा बयान, मच सकता है बवाल

RRKPK के सेट पर कैसी रहती थी जया बच्चन? अंजलि आनंद ने किया चौंकाने वाला खुलासा

सुशांत सिंह राजपूत जैसा नजर आ रहा था शख्स तो भड़के फैन्स, जानिए क्या है वजह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -