टेस्ला ने पेश की शानदार फिचारलेस कार
टेस्ला ने पेश की शानदार फिचारलेस कार
Share:

हाल ही में टेस्ला निर्माता कंपनी ने अपनी लाइटइयर वन प्रोटोटाइप कार का परीक्षण किया है जिसने एक बार चार्ज करने पर 710 किमी का औसत दिया है। ईवी निर्माता ने कहा कि यह कार दुनिया की पहली लंबी दूरी की सौर इलेक्ट्रिक वाहन है। यह देखा गया है कि कार का कूलिंग सिस्टम, बैटरी परफॉर्मेंस, सॉफ्टवेयर ऑपरेशन शानदार है। उपभोक्ताओं के पास बिना चार्ज किए महीनों तक गाड़ी चलाने का अवसर है।

लाइटइयर लेक्स होफ्सलूट के सह-संस्थापक और सीईओ ने कहा, 'यह कंपनी की महत्वपूर्ण इंजीनियरिंग और तकनीकी मील का पत्थर है क्योंकि इलेक्ट्रिक कार का प्रदर्शन पूर्व की पेटेंट तकनीक को मान्य करता है।' उन्होंने आगे कहा, "इस प्रोटोटाइप में 440 मील से अधिक की रेंज है। 53 मील प्रति घंटे पर केवल 137 Wh/मील की ऊर्जा खपत। यह मील का पत्थर हमारे व्यापार मॉडल की मापनीयता की एक बड़ी पुष्टि है। हमें विश्वास है कि आने वाले महीनों में, हम ऊर्जा खपत के समान स्तर तक पहुंचने में सक्षम होंगे राजमार्ग की गति पर। ईवी की प्रति मील ऊर्जा खपत कम करने का मतलब है कि आप छोटी बैटरी पर बहुत अधिक रेंज प्रदान कर सकते हैं"। 

Hoefsloot यह भी बताता है कि कम ऊर्जा खपत वाली कारों में सौर कोशिकाओं को जोड़ने से एक फायदा हो सकता है क्योंकि यह एक धूप वाले दिन में लगभग 45 मील चार्ज कर सकता है। 946 लाइटइयर ओन्स को 2022 की पहली छमाही में लॉन्च करने की योजना है और इसके आगे के अपडेटेड वर्जन को 2024 तक जनता के सामने पेश किया जाएगा।

दिशा पाटनी की नई तस्वीर ने इंटरनेट पर लगाई आग, फैंस का हाल हुआ बेहाल

दीया मिर्जा को याद आए पुराने दिन, शेयर की ये शानदार तस्वीरें

'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए फैंस को करना पड़ सकता है लंबा इंतजार, जानिए क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -