वाशिंगटन सुन्दर का जन्मदिन आज, अपने डेब्यू टेस्ट में ही उड़ा दी थी ऑस्ट्रेलिया की धज्जियाँ

नई दिल्ली: टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर आज अपना 23वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन के गाबा में चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में हुआ था। उनको रविचंद्रन अश्विन के चोटिल होने पर अंतिम एकादश में शामिल किया गया था। बल्ले और गेंद दोनों के साथ बेहतरीन प्रदर्शन करने की बदौलत वह जल्द ही भारतीय फैंस के हीरो बन गए।  

इस मैच में सुंदर ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए कुल चार विकेट लिए, साथ ही पहली पारी में 62 रन बनाकर भारत को संकट से बाहर निकाला और इसके बाद दूसरी पारी में 22 रन बनाए। यह सुंदर के लिए एक बेहतरीन शुरुआत थी। गाबा टेस्ट में सुंदर ने ऑस्ट्रेलिया के मुख्य बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को अपना पहला टेस्ट का शिकार बनाया। उन्होंने पहली पारी में 3/89 के आंकड़े के साथ कैमरन ग्रीन और नाथन लियोन को भी पवेलियन भेजा था। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी में 369 रन बनाने के बाद टीम इंडिया पर ठोस शुरुआत करने का दबाव था। हालांकि, भारतीय शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया और जब ऋषभ पंत आउट हुए, तो टीम का स्कोर 186/6 पर था। इसके बाद सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने मोर्चा संभाला। इस जोड़ी ने सातवें विकेट के लिए 123 रन जोड़े। यह भारत के लिए गाबा में सातवें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है।

इन दोनों की बदौलत भारत पहली पारी में 336 पर पहुंचा और ऑस्ट्रेलिया की बड़ी बढ़त की उम्मीदों पर पानी फिर गया। दूसरी पारी में भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत हीरो रहे। पंत ने 89 रन की नाबाद पारी खेली और भारत को टेस्ट क्रिकेट में एक शानदार जीत मिली। अपने डेब्यू टेस्ट में जीत दर्ज करने के बाद सुंदर ने अपने कुत्ते का नाम भी अपने डेब्यू करने के वेन्यू गाबा के नाम पर रखा है।  

हेड कोच द्रविड़ ने माना- बुमराह की गैरमौजूदगी टीम इंडिया के लिए बड़ी क्षति

कौन, कब बना T20 वर्ल्ड कप का चैंपियन, देखें पूरी सूची

T20I में रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ 'शर्मनाक' रिकॉर्ड

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -