T20I में रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ 'शर्मनाक' रिकॉर्ड

इंदौर: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का फॉर्म टीम के लिए चिंता बढ़ाने वाला हो सकता है, क्योंकि रोहित बतौर ओपनिंग बैट्समैन टीम के लिए खेलते हैं और यदि कप्तान के पिछले 10 मुकाबलों के आंकड़ों पर नजर डाले तो रोहित सिर्फ एक पारी में अर्धशतक लगा सके हैं, किन्तु उसके अलावा उनकी पिछली पारियों में वो दम नहीं दिखा, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। 

रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर मैच में 46 रन की शानदार पारी खेली थी, किन्तु निरंतर टीम के लिए बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रहे हैं। अपनी पिछली तीन पारियों में वह दो बार बगैर खाता खोले आउट हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज के पहले मैच में वह शून्य पर पवेलियन लौट हुए। दूसरे मुकाबले में 43 रन बनाए और फिर तीसरे मैच में शुन्य पर आउट हो गए। इसी के साथ रोहित के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

रोहित पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं, जो कि टी20 इंटरनेशनल में 10 बार शुन्य पर आउट हुए हैं। रोहित टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बैट्समैन हैं। रोहित ने भारत के लिए 142 मैच खेलते हुए 3737 रन स्कोर किए हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में दो गेंद में रोहित बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसी के साथ वह टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक जीरो पर आउट होने वाले भारतीय बैट्समैन बन गए हैं। केएल राहुल 5 बार और विराट कोहली 4 बार बगैर खाता खोले पवेलियन लौटे हैं।

जन्मदिन के दिन पर भी इस खिलाड़ी ने किया ऋषभ पंत को ट्रोल, जानिए क्या कहा?

टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह लेंगे मोहम्मद शमी ?

जॉनी बेयरस्टो के पैर में तीन जगह फ्रैक्चर, टखना भी जगह से खिसका, सामने आई तस्वीरें

 

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -