इन कामों को करने से पहले जरा धो लें अपने पैर
इन कामों को करने से पहले जरा धो लें अपने पैर
Share:

 

शास्त्र की एक शाखा सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति के अंगों की बनावट के आधार पर उसके स्वभाव का पता लगाया जा सकता है. तथा व्यक्ति के अंगों से जुड़े कार्य भी उसे शुभ व अशुभ फल प्रदान करते है. सामुद्रिक शास्त्र का मानना है, कि व्यक्ति के पैरों से उसका भाग्य व दुर्भाग्य जुड़ा होता है, और सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के पैरों से सम्बंधित कुछ कार्य ऐसे है, जो व्यक्ति को नहीं करना चाहिए.

1. जब व्यक्ति अपने कार्य से बाहर जाता है और बाहर से आने के बाद जब वह घर में प्रवेश करता है, तो उसे इस बात का ध्यान रखना चाहिए, कि वह अपने जूते चप्पल उतारकर और अपने पैरों को धोकर ही घर में प्रवेश करे. ऐसा नहीं करने से व्यक्ति के साथ बाहर की नकारात्मक ऊर्जा भी घर में प्रवेश करती है, जिससे कई परेशानियां उत्पन्न होती है.

2. जब भी कोई व्यक्ति मंदिर जाता है या अपने घर के मंदिर में ही पूजा करता है तो पूजा करने के पूर्व उसे अपने पैरों को धोकर ही मंदिर में प्रवेश करना चाहिए जिससे आपकी पूजा सफल होती है.

3. यदि कोई व्यक्ति योगाभ्यास करता है, तो इससे पूर्व अपने पैरों को धोना आवश्यक है, जिससे योग पर बैठने में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो.

4. यदि कोई व्यक्ति रात्रि के समय, सोने के पूर्व अपने पैरों को धोकर सोता है, तो इससे उसे अच्छी नींद आती है, और डरावने सपने से भी मुक्ति मिलती है. क्योंकि पैर धोने से व्यक्ति के शरीर की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कम हो जाता है.

 

नवरात्रि 2018: नौ दिनों तक जरा विराम दें इन कामों को वरना..

क्या आपके भी घर कौआ आता है? तो जरा ध्यान से पढ़ें इस खबर को

यह पांच बातें जो जीवन भर रहनी चाहिए गुप्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -