अगर चाहते है क्लियर और ग्लोइंग स्किन तो हर रोज पिए ये ड्रिंक्स

अगर चाहते है क्लियर और ग्लोइंग स्किन तो हर रोज पिए ये ड्रिंक्स

आज के समय में फिट रहना और हेल्दी लाइफस्टाइल बहुत जरुरी हो गई है. हालांकि, इसके लिए सुबह-सुबह नींबू-पानी का सेवन करने के लिए आपको किसी ना किसी ने ज़रूर बोला ही होगा. इस ड्रिंक से स्किन से टॉक्सिन्स बाहर निकल जाते हैं और आपको इसी के साथ मिलती है क्लीयर के साथ ग्लोइंग स्किन भी. लेकिन क्या आप इस बारें में जानती हैं कि नींबू-पानी के अलावा आप और भी कई ऐसी ड्रिंक्स पि सकते हैं जिन्हें पीकर खूबसूरत स्किन पाई जा सकती हैं. तो अगर आप भी नींबू-पानी से बोर हो चुकी हैं, तो  ये डिटॉक्स ड्रिंक्स को जरूर ट्राय करें. इन्हें भी हर दिन प्रातः में पिया जा सकता है.

एलोवेरा से बना ड्रिंक
एलोवेरा जेल केवल फेस पर लगाकर नहीं, बल्कि पीकर भी स्किन की खूबसूरती को बढ़ा सकता हैं. रात्रि में सोने से पहले ये ड्रिंक बनाएं और प्रातः  इसे पिएं. इसके ड्रिंक के लिए सबसे पहले एलोवेरा पत्तों में से जेल को अच्छी तरह से निकाल लें. अब इस जेल को ब्लेंडर में डालकर थोड़ा घुमा लें. इसके बाद पानी के एक जार में इस जेल के घोल को और नींबू के कुछ टुकड़ों को काटकर डाल ले और रातभर इसे ऐसे ही छोड़ दें.

तुलसी और नींबू
रात्रि में कुछ नींबू के छोटे-छोटे टुकड़े और तुलसी के कुछ पत्ते पानी के जार में डाल दे. इसके बाद इसे रातभर ऐसे ही रहने दें और प्रातः पिएं. ये एक शानदार डिटॉक्स ड्रिंक है जिसका उपयोग काफी अधिक होता है.

सेब से बना ड्रिंक
सेब में मौजूद malic acid स्किन को साफ़ करने के साथ ही नए सेल्स बनाने में साहयता करता है. सर्वप्रथम किसी बर्तन में एक जार पानी उबाल लें. जब ये पानी गर्म रहें तभी इसमें सेब के पतले-पतले टुकड़े काटकर ड़ाल दे. फिर दो मिनट बाद दालचीनी मिला ले. इसके बाद ठंडा होने पर इसे छान लें और सेवन करें.

आज भी हिंदी सिनेमा के फर्स्ट कॉमेडी किंग है मेहमूद, हासिल की कई उपलब्धियों

मूंगफली के लिए स्कूल से निकाल दिए गए थे बाल गंगाधर तिलक, हमेशा सच्चाई की राह पर चले

फिल्म हैरी पॉटर से हासिल की बड़ी उपाधि, डैनियल जैकब रेडक्लिफ कर चुके है कई फिल्मों का निर्माण