आइसलैंड की GDP से भी ज्यादा है इस एक शख्स की सम्पत्ति
आइसलैंड की GDP से भी ज्यादा है इस एक शख्स की सम्पत्ति
Share:

जहाँ एक तरफ चीन इस वक़्त अर्थव्यवस्था की तंगी से जूझ रहा है वहीँ चीन का यह शख्स लगातार बुलंदियों को छूने को आगे बढ़ता ही जा रहा है, हम यहाँ बात कर रहे है रीयल एस्टेट कंपनी वांडा ग्रुप के संस्थापक वांग जियानलिन के बारे में. बताया जा रहा है कि इनकी संपत्ति में एक साल के दौरान 1100 अरब रूपये का इजाफा हुआ है. जी हाँ, यह बिलकुल सच है और इस मामले में खुद बिजनस मैगजीन फोर्ब्स के द्वारा जानकारी दी गई है.

मैगज़ीन में यह बात सामने आई है कि चीन रिच लिस्ट 2015 के मुताबिक मात्र एक वर्ष में वांग कि सम्पत्ति 1100 अरब रूपये की बढ़ोतरी के साथ 1980 अरब रूपये के आंकड़े पर पहुँच गई है, जोकि एक वर्ष पहले 871 अरब रुपये बताई गई थी. यह भी कहा जा रहा है कि वांग की सम्पत्ति में जो बढ़ोतरी हुई है वह एक देश आइसलैंड की GDP से भी कही अधिक है.

वांग के बारे में आपको बता दे कि उन्हें चीन के बाहर बहुत सी विदेशी कम्पनियों के अधिग्रहण के लिए पहचाना जाता है. फ़ोर्ब्स की इस सूची में वांग पहले चौथे स्थान पर मौजूद थे और अब वे पहले स्थान पर आ गये है. फ़ोर्ब्स ने अपनी इस रिपोर्ट में यह भी बताया है कि चीन के 100 सबसे अमीर लोगों की कुल सम्पत्ति 29700 अरब रुपये से भी अधिक है, इस सम्पत्ति में 20 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -