Walmart बढ़ाएगा अपने स्टोर की संख्या
Walmart बढ़ाएगा अपने स्टोर की संख्या
Share:

हाल ही में बाजार से यह खबर सामने आई है कि अमेरिका की दिग्गज कंपनी वॉलमार्ट के द्वारा अब अपने स्टोर की संख्या में वृद्धि की जाने वाली है. इस मामले में ही यह बात भी सामने आई है कि वर्ष 2020 तक अपने स्टोर की संख्या भी 70 की जाना है. इसके साथ ही कम्पनी का यह भी कहना है कि इससे भारत में उसकी स्थिति और भी मजबूत हो जाएगी. साथ ही अन्य जानकारी में यह बात सामने आई है कि कम्पनी इस काम के लिए 24 से 30 करोड़ डॉलर तक का खर्च करने वाली है.

मामले में ही वॉलमार्ट इंडिया के उपाध्यक्ष रजनीश कुमार का यह बयान सामने आया है कि फ़िलहाल हमारे पास कैश ऐंड कैरी मॉडल वैलाबले है और साथ ही इसकी स्पीड भी काफी अच्छी देखने को मिल रही है. अब हम हमारे स्टोर्स की संख्या को बढ़ाने के बारे में विचार कर रहे है. उन्होंने साथ ही यह भी बताया है कि एक स्टोर की स्थापना करने में आमतौर पर दो से तीन वर्ष लग जाते है.

और साथ ही इन्हे बनाने में 80 लाख डॉलर से एक करोड़ डॉलर तक का खर्च भी किया जाता है. जबकि यह भी कहा गया है कि इस काम के द्वारा 2000 प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार का सृजन भी होना है. गौरतलब है कि बेंगलुरु में वालमार्ट के द्वारा अपना बिज़नेस बढ़ाने को लेकर काम किया जा रहा है. इसके साथ ही यहाँ लोगो को रोजगार भी उपलब्ध करवाया जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -