भस्मारती आवेदन में श्रद्धालुओं को मिलेगी वेटिंग की सुविधा
भस्मारती आवेदन में श्रद्धालुओं को मिलेगी वेटिंग की सुविधा
Share:

इंदौर/उज्जैन। श्री महाकालेश्वर ज्योर्तिलिंग में लगभग हर दिन सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु दर्शनों हेतु पहुंचते हैं। कई बार तो भस्मारती के लिए काफी पहले से ही लोग बुकिंग के लिए आॅनलाईन माध्यम से आवेदन करते हैं। इतना ही नहीं बाबा श्री महाकालेश्वर की भस्मारती के दर्शनों के लिए विभिन्न विशेष अवसरों पर तो आस्था का सैलाब ही उमड़ पड़ता है।

मिली जानकारी के अनुसार अब रेलवे में रिज़र्वेशन के लिए अपनाए जाने वाले तरीके की तरह भस्मारती की अनुमति भी वेटिंग सिस्टम से ही मिलेगी। यदि कोई व्यक्ति अपने निर्धारित दिन की बुकिंग पर दर्शन करने नहीं आ सकता है तो फिर बुकिंग कैंसल की जा सकेगी ऐसे में जो श्रद्धालु अनुमति के लिए आवेदन करेगा उसे वेटिंग में स्थान दिया जाएगा और श्रद्धालु के बुकिंग कैंसल करवाने पर उसे दर्शन की अनुमति मिल जाएगा।

यदि इस तरह की व्यवस्था अपनाई जाती है तो बड़े पैमाने पर श्रद्धालु भस्मारती दर्शन का लाभ ले सकेंगे। फिलहाल किसी श्रद्धालु के नहीं आने पर उसके स्थान पर अन्य दूसरा दर्शनार्थी दर्शन नहीं कर पाता है और एक श्रद्धालु की अनुमति का आवेदन बेकार हो जाता है। ऐसे में अन्य श्रद्धालुओं को भी उस दिन की भस्मारती का लाभ नहीं मिल पाता है।

भगवान श्री महाकालेश्वर को करवाऐंगे आज से गर्म जल से स्नान

श्री महाकालेश्वर में सबसे पहले मनेगी दीपावली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -