CA करने से पहले जान ले ये जरुरी बातें
CA करने से पहले जान ले ये जरुरी बातें
Share:

CA का पूरा नाम 'चार्टर्ड अकाउंटेंट' है। CA का काम कंपनियों के हिसाब-किताब की जांच करना होता है। CA Accountant के तौर पर काम करते है। यह फाइनेंस सेक्टर के सेक्टर में एक प्रोफेशनल डेसिग्नेशन है। एक CA एक उच्च योग्य प्रोफेशनल है जो की फाइनेंसियल दिक्कतों के Taxation के हिसाब-किताब की जांच करता है। भारत मे चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया ICAI इंस्टिट्यूट नेशनल प्रोफेशनल एकाउंटिंग आर्गेनाइजेशन है जो लागत तथा Management Accountancy के पेशे को नियंत्रित करता है।

वही CA हमारे देश में बहुत प्रतिष्ठा भरा करियर है। ICAI एक Governing Body है जो CA के एग्जाम कंडक्ट कराती है। इंस्टिट्यूट के फाइनल एग्जाम क्लियर करने वाले उम्मीदवारों को इंडस्ट्री में क्वालिफाइड चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) के तौर पर अच्छी नौकरी प्राप्त हो जाती है। CA करने के लिए आपको तीन एग्जाम क्लियर करने होंगे जैसे की -

CA करने के लिए आपको तीन एग्जाम क्लियर करने होंगे जैसे की -

CPT Exam
IPCC Exam
FC Exam

CA करने के पश्चात् नौकरी एवं वेतन:-
CA को घरेलू कम्पनीज में प्रोफेशनल्स को जूनियर लेवल पर 15,000-20,000 रुपए प्रतिमाह और सीनियर लेवल पर 30,000-35,000 रुपए प्रतिमाह प्राप्त होता है। दो तीन साल का एक्सपीरियंस होने पर यही राशि 55,000-60,000 रुपए प्रतिमाह के लगभग पहुंच जाती है। फॉरेन कम्पनीज इन्हें लाखों के पैकेज पर रख रही हैं अनुभव बढ़ने के साथ-साथ इनका वेतन बढ़ता जाता है।

शिल्पा शेट्टी करेंगी नयी शुरुआत, पोस्ट कर किया इशारा

Citroen e-C4 इलेक्ट्रिक कारें इस महीने की जा सकती है लॉन्च

एमी जैक्सन ने बेटे के 2 वर्ष पूरे करने पर शेयर की तस्वीर, फैंस ने लगाई कमेंट की लाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -