वहीदा रहमान का बड़ा खुलासा, मुस्लिम होने पर गुरु ने नहीं सिखाया था...'
वहीदा रहमान का बड़ा खुलासा, मुस्लिम होने पर गुरु ने नहीं सिखाया था...'
Share:

60 की दशक की मशहूर बॉलीवुड अदाकार वहीदा रहमान मशहूर कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' में पहुंची थी. उनके साथ उस दौर की और भी कई अभिनेत्रियां पहुंची थी. इस दौरान वहीदा ने अपने जीवन के कई राज से पर्दा उठाया. तेलगू फिल्म में फोक डांस से फिल्मी सफर शुरू करने वाली वहीदा ने भरतनाट्यम को लेकर किस्सा सुनाया. 

उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने भरतनाट्यम सीखने के लिए संघर्ष किया. खास बात यह है कि यह किस्सा उनके मुस्लिम होने से जुड़ा हुआ है. इस पर वहीदा ने बताया कि 'तमिलनाडु में एक तिरुचंदूर जगह है और वहीं एक भरतनाट्यम गुरु रहा करते थे. उन्होंने गुरु का नाम तिरुचंदूर मीनाक्षी सुंदरे पिल्लई बताया. वे उनसे भरतनयतम सीखना चाहती थी. 

वहीदा ने कहा कि मेरे मित्र ने गुरु को यह बात बताई, लेकिन मेरे मुस्लिम होने के कारण गुरु ने नृत्य से इंकार कर दिया. उन्होंने बोला नहीं-नहीं मैं नृत्य नहीं सीखा सकता हूँ. मैं एक मुस्लिम को भारतनाट्यम कैसे सीखा सकता हूं. लेकिन वहीदा ने हर नहीं मानी और दुखी होने पर भी वे इस पर अडिग रही. उन्होंने तिरुचंदूर से ही नृत्य सीखने के लिए लगभग 6 माह तक इन्तजार किया. एक बार फिर उनके दोस्त ने गुरु तक बात पहुंचाई. इस पर इसबार तिरुचंदूर मान गए. लेकिन वे उनकी कुंडली देखना चाहते थे. इसके लिए उन्होंने वहीदा की कुंडली लाने को कहा. इस पर उनके दोस्त ने कहा कि मुसलमान लोग कुंडली नहीं रखते. इस पर भरतनाट्यम गुरु ने उन्हें बर्थडेट लाने को कहा. 

Box office collection : रिलीज के दूसरे दिन जंगली के कलेक्शन में नजर आया शानदार उछाल

सोशल मीडिया पर फिर छाया तैमूर, माँ करीना ने ऐसे झूलाया लाडले को झूला

राधिका के इस करनामें से हर कोई चौंका, विजन संग 3 फ़िल्में साइन

पैसे ना होने पर इस एक्टर ने पहनी थी गर्लफ्रेंड की अंडरवियर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -