व्यापमं. मामले में 64 के खिलाफ तय किए आरोप
व्यापमं. मामले में 64 के खिलाफ तय किए आरोप
Share:

भोपाल : व्यावसायिक परीक्षा मंडल मामले में सीबीआई ने अपनी जांच कार्रवाई आगे बढ़ाते हुए करीब 64 लोगों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की है। इस दौरान यह बात सामने आई है कि राज्यपाल रामनरेश यादव के पूर्व ओएसडी के पद पर कार्य करने वाले धनराज यादव समेत करीब 64 लोगों को सीबीआई ने आरोपी बनाया है। इस मामले में यह बात सामने आई है कि व्यावसायिक परीक्षा मंडल मामले में सीबीआई द्वारा पहले लगभग 18 केस दर्ज किए गए। 

मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में सीबीआई ने अपनी जांच कार्रवाई तेज करते हुए पुलिस आरक्षक भर्ती घोटाले में भी एफआईआर दर्ज की। इस दौरान राज्यपाल रामनरेश यादव के पूर्व ओएसडी धनराज यादव और अन्य पर आरोप तय किए।

सीबीआई के इस दल द्वारा व्यावसायिक परीक्षा मंडल मामले की जांच वर्ष 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी आरपी अग्रवाल के नेतृत्व में की जा रही है। जांच दल ने पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के ओएसडी पर भी सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की। 

मामले में सीबीआई के अधिकारियों ने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती घोटाले में 64 लोगों को विभिन्न आरोपों के तहत एफआईआर में पंजीबद्ध किया गया है। इस दौरान इन आरोपियों पर मध्यप्रदेश पात्रता परीक्षा अधिनियम की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत केस दायर किया गया। यही नहीं दल का मानना है कि पहले आरोपियों पर आरोप पत्र तय कर दिए जाऐं जिससे कोई भी तय समय में आरोप दायर होने से छूट नहीं जाए। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -