व्यापमं मसले पर CBI ने दायर की 1231 FIR
व्यापमं मसले पर CBI ने दायर की 1231 FIR
Share:

भोपाल : व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले की जांच करने वाली सेंट्रल ब्यूरो आॅफ इन्वेस्टिगेशन द्वारा करीब 7 मामलों में 1231 आरोपियों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें पीएमटी वर्ष 2013 में 733 लोगों को आरोपी बनाया गया है। यही नहीं व्यावसायिक परीक्षा मंडल मामले से जुड़ी एफआईआर के माध्यम से यह बात भी सामने आई है कि इस मसले पर अभी तक आरोपियों की संख्या बेहद अधिक है। एसटीएफ के 516 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सीबीआई के माध्यम से 480 आरोपियों के चालन पेश किए गए हैं।

सीबीआई को इस तरह के आदेश दिए गए हें कि 24 अगस्त तक व्यावसायिक परीक्षा मंडल से जुड़े मामलों में एफआईआर दर्ज की जा सकती है। यही नहीं व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले के करीब 185 मामलों में एसटीएफ और एसआईटी के पास डिटेल्स थी। जिसमें करीब 80 प्रकरणों में चालान पेश किए जा चुके हैं।

दूसरी ओर सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि 24 अगस्त को इन मामलों में एफआईआर पूरी की जा सकती है। इन मसलों पर जांच की दिशा आगे बढ़ाई जाएगी। सीबीआई द्वारा व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले से जुड़ी मौत के मसले पर शुक्रवार को पीई दर्ज की गई। इस दौरान ग्वालियर के झांसी रोड़ थाने में एफआईआर दर्ज की गई। जिसमें आरोपी प्रमोदी शर्मा के साथ दूसरे मामले के आरोपी नरेंद्र पाल सिंह की मौत को जांचा गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -