व्यापमं. केस : CBI ने जताया STF की कार्रवाई पर एतराज
व्यापमं. केस : CBI ने जताया STF की कार्रवाई पर एतराज
Share:

भोपाल : एक बार फिर व्यावसायिक परीक्षा मंडल घोटाले की आंच ने सरकार को घेर लिया है। इस दौरान स्पेशल टास्क फोर्स ने आरोपियों के स्मृतिपत्रों को आधार बनाकर अभिभावकों और छात्रों को आरोपी बनाया। CBI ने मामले में आपत्ती जताई। मामले में नाम न छापने की शर्त पर कहा गया कि एसटीएफ के अतिरिक्त सबूतों के मामले में लोगों को आरोपी बनाया गया। मामले में यह बात सामने आई कि प्रारंभिक जांच में सेंट्रल ब्यूरो आॅफ इन्वेस्टिगेशन की आपत्ती सबसे अधिक थी।

इस मामले में यह भी कहा गया है कि एसटीएफ के अधिकारियों द्वारा यह कहा गया कि एसटीएफ के अधिकारियों द्वारा कुछ अधिकारियों को जांच के दायरे में लिया गया है। अब तक सीबीआई देशभर में 40 स्थानों पर छापामार कार्रवाई कर चुकी है। आरोपियों के वित्तीय लेनदेन और निवेश संबंधी दस्तावेजों से यह जानकारी हाथ लगी है कि आखिर यह लेनदेन किन लोगों के साथ हुआ। 

इस मामले में एक आरोपी ने दूसरे आरोपी का के बारे में बात कही गई तो केवल इस आधार पर लोगों को आरोपी नहीं बनाया जा सकता है। इस तरह के चालान पेश करने से पूर्व सीबीआई ऐसे लोगों के नाम आरोपियों की लिस्ट से हटाने का कार्य कर रही है जिनके विरूद्ध उन्हें पर्याप्त सबूत नहीं मिले हैं। मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों के विरूद्ध आरोपपत्र दायर किए जा सकते हैं। इस तरह की कार्रवाई के लिए सीबीआई सबूत जुटाने में लगी है। सीबीआई को जिन आरोपियों के विरूद्ध पर्याप्त सबूत मिले हैं उनकी जमानत नहीं हो सकेगी। दूसरी ओर इस मामले में सीबीआई अपनी ओर से आपत्ती पेश करेगी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -