वीपी नायडू ने कोरोना से राहत पाने के लिए दिए ये बेहतरीन सुझाव
वीपी नायडू ने कोरोना से राहत पाने के लिए दिए ये बेहतरीन सुझाव
Share:

भारत के उपराष्ट्रपति ने घातक कोरोनावायरस से उभरने का सुझाव दिया है, संगीत और नृत्य COVID-19 महामारी से होने वाली चिंता से राहत प्रदान कर सकते हैं। वीपी संयुक्त राष्ट्र के साथ साझेदारी में नाट्य तरंगिनी द्वारा आयोजित 'परम्परा श्रृंखला 2020-राष्ट्रीय संगीत और नृत्य का राष्ट्रीय पर्व' का आभासी उत्सव शुरू कर रहा था। उन्होंने कहा कि संगीत और नृत्य लोगों को फिर से जीवंत और ऊर्जावान बनाते हैं और लॉन्च के दौरान अपने जीवन को अधिक पूरा करते हैं।

वीपी ने कहा है कि संगीत और नृत्य हमारे जीवन में सद्भाव लाते हैं और मंदता और तनाव को दूर करके हमारी आंतरिक भावना को पोषण देते हैं। महामारी के कारण लॉकडाउन, आर्थिक मंदी और सामाजिक संपर्क में कमी से सामान्य जीवन बाधित हो गया है। उन्होंने कहा कि COVID 19 द्वारा भरे गए इस अंधेरे के अलावा और कोई समय नृत्य और संगीत समारोह आयोजित करने के लिए बेहतर है। थिएटर और ऑडिटोरियम पिछले कुछ महीनों से बंद हैं, जो प्रदर्शन कला उद्योग को अत्यधिक प्रभावित करते हैं। वह चाहते थे कि कलाकार और संस्थान प्रौद्योगिकी का लाभ उठाएं और परंपरा का प्रचार और संरक्षण करने के लिए नए रास्ते खोजें।

ऑडियो-विजुअल हेरिटेज के लिए विश्व दिवस मंगलवार को आयोजित किया गया था और इसके साथ मेल खाने के लिए संगीत समारोह का आयोजन किया गया था। वीपी ने सामवेद और भरतमुनि के नाट्यशास्त्र का उल्लेख किया है, और यह कहते हुए गर्व महसूस किया है कि भारत में संगीत और नृत्य की शानदार परंपरा है। भारत के नृत्य, संगीत और नाटक के विविध कला रूप हमारे समान सभ्यता दर्शन और सद्भाव, एकता और एकजुटता जैसे मूल्यों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

eSanjeevani हेल्थ मंत्रालय की टेलीमेडिसिन सेवा ने पुरे किए 6 लाख टेली-परामर्श

तीन माह के बाद कोरोना के मामलों में आई भारी गिरावट

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार को हुआ कोरोना, ब्रीच कैंडी में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -