eSanjeevani हेल्थ मंत्रालय की टेलीमेडिसिन सेवा ने पुरे किए 6 लाख टेली-परामर्श
eSanjeevani हेल्थ मंत्रालय की टेलीमेडिसिन सेवा ने पुरे किए 6 लाख टेली-परामर्श
Share:

एक मील का पत्थर उपलब्धि के रूप में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की तंजीवीनी की पहल ने 6 लाख दूरसंचार परामर्श पूरे किए हैं। पिछले 15 दिनों में, लगभग 1 लाख परामर्श किए गए थे। पीएम द्वारा 'द्विजातिक भारत' पहल में, eSanjeevani डिजिटल प्लेटफॉर्म ने COVID जैसे समय में स्वास्थ्य सेवाओं की मांग करने वालों के लिए इसकी उपयोगिता और आसान पहुंच को साबित किया है।

तमिलनाडु, केरल और गुजरात जैसे राज्य दिन में 12 घंटे और सप्ताह के 7 दिन ईएसंजीवन ओपीडी चलाते हैं। यह 27 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में लोगों के लिए सुलभ है, 6000 से अधिक डॉक्टरों ने 217 ऑनलाइन ओपीडी में मरीज को डॉक्टर टेलीमेडिसिन मॉडल के लिए ईएसंजीवीनीओपीडी है। eSanjeevani लगभग 4000 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों में काम कर रहा है, यहाँ तक कि छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में 175 से अधिक जिला अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में स्थापित केंद्रों से जुड़ा हुआ है। 

वर्तमान डेटा eSanjeevani द्वारा प्रति दिन 8500 परामर्श है। जब देश के ओपीडी को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 13 अप्रैल 2020 को बंद कर दिया था, तब उसने अपना पहला ईस्ंजीवनी ओपीडी लॉन्च किया। साथ ही राज्य उत्साहपूर्वक वृद्धाश्रमों और जेलों के कैदियों के लिए eSanjeevaniOPD का उपयोग कर रहे हैं।

NGO के जरिए टेरर फंडिंग, श्रीनगर और दिल्ली के 9 ठिकानों पर NIA का छापा

बिहार चुनाव: सीएम नितीश पर फिर हमलावर हुए चिराग, पुछा- राहुल के बयान पर मौन क्यों?

राजस्थान सरकार का बड़ा ऐलान- 9वीं से 12वीं के छात्रों की फीस में की 40% की कटौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -