मुरैना में नगर निगम का निर्वाचन कार्य हुआ स्थगित
मुरैना में नगर निगम का निर्वाचन कार्य हुआ स्थगित
Share:

मुरैना : मुरैना में नगर निगम के अंतर्गत आज महापौर और पार्षद पद के लिए निर्वाचन प्रारंभ हुए। इस दौरान प्रातः 7 बजे से ही 46 वार्डों के लिए मतदान किया जा रहा है। मगर वार्ड 47 में इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन से वोट डालने में गड़बड़ी सामने आई है, यहां चुनाव के लिए लगाई गई EVM में कांग्रेस प्रत्याशी के स्थान पर कांग्रेस का चुनाव चिन्ह अंकित हो गया। जब गड़बड़ी सामने आने लगी तो इस EVM को हटाकर उच्च पदस्थ अधिकारियों को सूचना दी गई। जिसके बाद इस वार्ड में मतदान कार्य को स्थगित कर दिया गया। नए आदेश के तहत इस वार्ड में 14 अगस्त को मतदान किया गया। 

मिली जानकारी के अनुसार वार्ड क्रमांक 33 में 2 फर्जी मतदाता मतदान करते हुए पकड़े गए। दूसरी ओर वार्ड क्रमांक 40 से BSP प्रत्याशी महावीरा पंडित को पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया। उपद्रव की आशंका के चलते पुलिस ने इस तरह की कार्रवाई की। इस दौरान यह बात सामने आई है कि यहां वोट के लिए नोट और शराब बंट रही थी।

जब पुलिस को जानकारी मिली तो उन्होंने आरोपियों को हिरासत में ले लिया। दूसरी ओर यह बात भी सामने आई है कि कुछ मतदान क्षेत्रों में मतदाताओं के लिए माकूल व्यवस्थाऐं नहीं हो पाईं। तेज़ बारिश के चलते मतदान केंद्र 195 पर जलजमाव हो गया। जिससे स्थिति काफी खराब हो गई।

दूसरी ओर वार्ड 27 में माहौल गर्माने के बाद पुलिस द्वारा भाजपा प्रत्याशी देवीराम के साथ निर्दलीय सोनू पचैरी को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद इस मतदान केंद्र पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। यहां भीड़ के बीच धक्का - मुक्की होने के बाद एक प्रत्याशी के समर्थक पोलिंग बूथ में दाखिल हो गए थे।  ग्वालियर से दिल्ली जा रही एक कार सवार युवती द्वारा ने हंगामा मचा दिया। दरअसल एक युवती ग्वालियर से दिल्ली जा रही थी पुलिस ने उसकी कार के पहियों से हवा निकाल दी इस पर युवती ने हंगामा मचा दिया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -