Volkswagen ने पेश की अपनी नई कार
Volkswagen ने पेश की अपनी नई कार
Share:

Volkswagen इंडिया ने आज अपनी नई मिड-साइज सेडान से पर्दा उठने लगा है. बिल्कुल-नई Volkswagen Virtus ने इंडिया में अपना वर्ल्ड प्रीमियर कर दिया है. उसी के लिए प्री-बुकिंग अब चालू हो चुकी है, जबकि इस होंडा सिटी, स्कोडा स्लाविया की कंपटीटर का लॉन्च मई 2022 में होने का अनुमान है. नई फॉक्सवैगन वर्टस कंपनी के भारत लाइन-अप में वेंटो का स्थान लेती है और यह मेड-इन- इंडिया सेडान को कई इंटरनेशनल मार्केट में भी निर्यात भी किया जाने वाला है.

जिसके हाइलाइट्स के बारे में बात करते हुए, नई फॉक्सवैगन वर्टस VW ग्रुप के इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के अंतर्गत इस जर्मन कार निर्माता के हाउस से दूसरा प्रॉडक्ट है, पहला ताइगुन है. यह इंडिया-विशिष्ट MQB A0-IN प्लेटफॉर्म पर बेस है और स्कोडा स्लाविया के साथ अपने प्लेटफॉर्म और मैकेनिकल को साझा करती है. हालांकि, डिजाइन के केस में, वर्टस का यूएसपी का अपना भाग है. इसमें एक शॉर्प और अच्छा डिजाइन है और एलईडी DRL के साथ LED  हेडलैम्प्स भी मिल रहा है.

डायमेंशन के बारें में बात की जाए तो इसकी लंबाई 4,561 मिमी, चौड़ाई 1,752 मिमी और ऊंचाई 1,507 मिमी है. इस सेडान का व्हीलबेस 2,651 मिमी है और इसमें 521 लीटर का बड़ा बूट स्पेस है. पावरट्रेन ऑप्शन के बारें में बात की जाए तो इसे दो इंजन ऑप्शन के साथ मिलने वाला है. पहला 1.0-लीटर TSI है जो 113 hp की पावर 178 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जो 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ मिलने वाला है.

जिसमे 1.5-लीटर TSI इंजन भी मिलने वाला है जो 148 hp की पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर रहा है. इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7-स्पीड DSG के साथ दिया जाने वाला है. फीचर्स के बारें में बात की जाए तो Virtus में 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल कॉकपिट, वेंटिलेटेड सीटें, छह एयरबैग और बहुत कुछ मिल रहा है. नई फॉक्सवैगन वर्टस को मई 2022 में इंडिया में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. लॉन्च होने पर यह स्कोडा स्लाविया, होंडा सिटी, मारुति सुजुकी सियाज और हुंडई वरना की कंपटीटर होने वाला है.

सिंगल चार्ज पर 200km तक चल सकती है ये बाइक

इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री में 433 प्रतिशत की वृद्धि हुई, पंजीकृत ईवी बिक्री 2022 में USD1 मिलियन से अधिक हो गई

Okinawa से लेकर Ather Energy तक इन इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री में आया भारी उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -