अमेरिका में उठी H-1B वीजा में पारदर्शिता की मांग
अमेरिका में उठी H-1B वीजा में पारदर्शिता की मांग
Share:

नई दिल्ली : बाजार से खबर सामने आ रही है कि अमेरिका की इमीग्रेशन से जुड़ी हुई दो संस्थाओं के द्वारा अमेरिकी सरकार के खिलाफ दो याचिकाएं दायर की गई हैं. बताया जा रहा है कि इनके अंतर्गत एच-1बी कार्य वीजा की लॉटरी प्रक्रिया में ज्यादा पारदर्शिता को लेकर मांग की गई है. बता दे कि यह मुखयरूप से भारत के सूचना प्रौद्योगिकी पेशेवरों के बीच लोकप्रिय है.

अधिक जानकारी में यह भी बता दे कि इस मुकदमे को अमेरिकी इमिग्रेशन काउंसिल और अमेरिकी इमिग्रेशन लॉयर्स एसोसिएशन के द्वारा अमेरिकी गृह मंत्रालय और अमेरिकी नागरिकता एवं आव्रजन सेवा के खिलाफ दर्ज किया गया है. इस मामले में ही सामने आए एक बयान से यह भी पता चला है कि याचिका में दोनों संस्थाओं ने यह आरोप लगाया है कि यूएससीआईएस कभी भी चयन प्रक्रिया के विवरण में स्पष्ट रूप से सामने नहीं आया है.

जानकारी में अमेरिकन इमिग्रेशन काउंसिल की विधि निदेशक मेलिसा क्रो का यह बयान सामने आया है कि यूएससीआईएस को जब अप्रैल माह के दौरान आवेदन सौंपे जाते हैं तो ऐसा लगता है कि यह 'ब्लैक बॉक्स' में जमा हो जाते हैं. याचिका में यह बात कही गई है कि सुचना को बॉक्स से निकाला जाए और लोगो को बताया जाए कि आखिर यह कैसे काम करती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -