VLCC का जल्द ही पूंजी बाजार में आगमन

VLCC का जल्द ही पूंजी बाजार में आगमन

VLCC हेल्थ केयर जल्द ही अपने आईपीओ के साथ पूंजी बाजार में अपना कदम रखने जा रही है. बताया जा रहा है कि यह कम्पनी अपने ब्यूटी और वैलनेस के कारोबार कि सहायता से पूंजी बजार से 400 करोड़ रूपये जुटाने वाली है. इस दौरान यह भी सामने आया है कि कम्पनी के द्वारा अपने आईपीओ के मसौदे को भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को सौंप दिया गया है. सूत्रों से यह बात सामने आई है कि कम्पनी अपने कारोबार को लेकर घरेलू और इंटरनेशनल स्तर पर विस्तार करने की योजना बना रही है.

इसके साथ ही यह भी सामने आया है कि कम्पनी अपने इस आईपीओ के तहत 400 करोड़ रूपये के नए शेयर जारी करने वाली है और इसके तहत मौजूदा शेयरधारकों को 37.67 लाख इक्विटी शेयर भी दिए जाने का प्रस्ताव है. आपको यह भी बता दे कि मौजूदा शेयरधारक इंडीविजन इंडिया पार्टनर्स और लियोन इंटरनेशनल है. मामले में यह सामने आ रहा है कि कम्पनी अपने आईपीओ के द्वारा पूर्व 18 लाख शेयर संस्थागत निवेशकों को बेचने वाली है और इसके द्वारा कम्पनी 100 करोड़ रूपये जुटाने का काम करेगी.

इस आईपीओ राशि का उपयोग कम्पनी के द्वारा ना केवल कारोबार विस्तार बल्कि कर्ज चुकाना, ब्रांड डेवलपमेंट के लिए भी करने वाली है. इस आईपीओ के लिए कम्पनी के द्वारा ICICI सिक्‍युरिटीज, सिटीग्रुप ग्‍लोबल मार्केटस इंडिया और एक्सिस कैपिटल को मर्चेन्ट्स बैंकर्स नियुक्त किया है. यह भी उम्मीद जताई जा रही है कि अपने ब्यूटी और वैलनेस के कारोबार के जरिये 2017 तक कम्पनी 80300 करोड़ के कारोबार तक पहुँच जाएगी.