शिया दरगाह पर 'इस्लामिक स्टेट' का हमला, 15 मुस्लिमों की मौत, 40 घायल
शिया दरगाह पर 'इस्लामिक स्टेट' का हमला, 15 मुस्लिमों की मौत, 40 घायल
Share:

तेहरान: हिजाब के खिलाफ जारी मुस्लिम महिलाओं के आंदोलन के बीच ईरान की एक शिया दरगाह में आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियाँ बरसाई। इस आतंकी हमले में 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 40 घायल हो गए हैं। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। यह हमला बुधवार (26 अक्टूबर) को दक्षिणी ईरान के शिराज में स्थित शाह चेराघ दरगाह पर हुआ। 

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने टेलीग्राम चैनल के माध्यम से हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि, 'हमले में कम से कम से कम 20 शिया मारे गए और दर्जनों जख्मी हो गए।' वहीं, स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हमले में 15 लोगों की जान गई है। ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी ईरना ने न्याय विभाग के हवाले से बताया है कि तीन हथियारबंद आतंकी, स्थानीय समय के मुताबिक, शाम 5:45 बजे दरगाह में दाखिल हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दरगाह में प्रवेश करते ही हथियारबंद आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। प्रवर्तन एजेंसियों ने दो आतंकियों को पकड़ लिया है, जबकि तीसरे की तलाश जारी है। स्थानीय मीडिया का कहना है कि हमला करने वाले आतंकी, ईरानी नागरिक नहीं हैं।

बता दें कि, आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट पहले भी शिया मस्जिद और दरगाहों पर हमले कर चुका है। आतंकियों ने 2017 में ईरानी संसद की इमारत और देश के पूर्व सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह खोमैनी के मकबरे पर हमला किया था। उस वक़्त ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी ने कहा था कि वे इस हमले की साजिश रचने वालों को छोड़ेंगे नहीं।

अंडरवियर में ही बस में चढ़ गई ये 2 सेलिब्रिटी, वीडियो वायरल होते ही दंग रह गए लोग

'राम-सीता के मार्ग पर चलने से ही मिटेगी घृणा..', दिवाली की बधाई देकर बोले न्यूयॉर्क के मेयर

'मुझे गोरी लड़की के साथ जाने पर पीटा', सुनक के PM बनने पर छलका इस स्टार का दर्द

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -