व्लादिमीर पुतिन और जॉन केरी ने दिया जलवायु मुद्दों पर सहयोग के महत्व पर जोर
व्लादिमीर पुतिन और जॉन केरी ने दिया जलवायु मुद्दों पर सहयोग के महत्व पर जोर
Share:

वॉशिंगटन: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और जलवायु के लिए अमेरिका के विशेष राष्ट्रपति के दूत जॉन केरी ने एक फोन कॉल के दौरान जलवायु मुद्दों पर सहयोग के महत्व पर प्रकाश डाला, विदेश विभाग ने कहा। बुधवार को कॉल के दौरान, केरी ने जोर देकर कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका और रूस की "महत्वपूर्ण भूमिकाएँ हैं, जिसमें इस महत्वपूर्ण दशक में ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करना, लंबी अवधि में शुद्ध-शून्य उत्सर्जन का लक्ष्य, कोयले से उत्सर्जन को समाप्त करना और काम करना शामिल है। 

आर्कटिक परिषद की रूस की अध्यक्षता में आर्कटिक से संबंधित जलवायु मुद्दों को संबोधित करने के लिए विभाग ने एक बयान में कहा। इसके अलावा, इसने कहा कि पुतिन "अंतर्राष्ट्रीय जलवायु प्रयासों को फिर से करने की आवश्यकता के बारे में सहमत हुए और अन्य कार्यों के बीच वन क्षेत्र सहित अपने स्वयं के उत्सर्जन को संबोधित करने के लिए रूस के इरादे की पुष्टि की। 

विभाग ने नोट किया कि केरी और पुतिन ने हाल ही में चरम मौसम की घटनाओं और अन्य जलवायु प्रभावों के साथ-साथ कार्य करने की तात्कालिकता की पहचान की। उन्होंने ग्लासगो, यूके में एक सफल सीओपी 26 की दिशा में काम करने के महत्व की भी पुष्टि की, जो 31 अक्टूबर और 12 नवंबर के बीच होने वाली थी। क्रेमलिन प्रेस सेवा ने कहा कि पुतिन ने जोर देकर कहा कि रूस पेरिस समझौते के लक्ष्यों को प्राप्त करने पर बहुत महत्व रखता है और क्षेत्र में एक गैर राजनीतिक और पेशेवर बातचीत का आह्वान करता है।

फिलीपीन ने डेल्टा संस्करण पर काबू पाने के लिए इंडोनेशिया से यात्रियों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

बंद हुआ दक्षिण अफ्रीकी समुद्र तट, जानिए क्यों?

यमन में सुरक्षा परिषद ने किया राजनीतिक मिशन के जनादेश का विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -