पिडिथल्ली सिरिमनु समारोह के लिए काटे गए पेड़
पिडिथल्ली सिरिमनु समारोह के लिए काटे गए पेड़
Share:

विजयनगरम जिले के देनकड़ा मंडल के चंदकापेटा गांव में शनिवार को पिडिथल्ली सिरिमनु के लिए वृक्ष काटने की रस्म का आयोजन किया गया. भक्तों का मानना ​​है कि उल्लास पिडिथल्ली मुख्य पुजारी के सपने में प्रकट हुए और इंगित करते हैं कि पेड़ कहाँ स्थित है। देवी के निर्देशानुसार, मंदिर के अधिकारी और लोग पहचाने गए पेड़ के पास जाते थे और काट देते थे, और उसकी सूंड को विजयनगरम शहर में स्थानांतरित कर देते थे ताकि इसे सिरिमनु में परिवर्तित किया जा सके। मंदिर के मुख्य पुजारी बंटुपल्ली वेंकटराव, कलेक्टर ए सूर्य कुमारी, सांसद बी चंद्रशेखर, विधायक बी अपलानरसैया और अन्य ने अनुष्ठान में भाग लिया।

देवता के मार्गदर्शन के अनुसार, इस वर्ष सिरिमनु के रूप में पहचाने जाने वाले पेड़ डेंकाडा मंडल के चंदकपेटा गांव के किसान च रामलक्ष्मी और चा पद्मावती के खेत में स्थित हैं। शनिवार को अधिकारियों और स्थानीय लोगों ने पेड़ का दौरा किया, पूजा-अर्चना की और पेड़ को काटा। पेड़ का मालिक खुद को भाग्यशाली मानता है, क्योंकि यह उसके लिए देवी पेइदथल्ली के सिरिमनु उत्सव के लिए अपना पेड़ चढ़ाने का एक बड़ा अवसर है। मेगा इवेंट सिरिमनु संभारम 19 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा।

सिरीमनोथ्सवम, जिसे सिरीमनु पांडुगा के नाम से भी जाना जाता है, विजयनगरम शहर की देवी पिद्दीथल्लम्मा को खुश करने के लिए आयोजित एक उत्सव है। सिरी का अर्थ है "देवी लक्ष्मी दूसरे शब्दों में धन और समृद्धि" और मनु का अर्थ है "ट्रंक" या "लॉग"। मंदिर के पुजारी शाम को तीन बार किले और मंदिर के बीच जुलूस निकालते हैं। देवी को उपस्थित पुजारी स्वयं कुछ दिन पहले ही बता देते थे कि यह मनु कहां उपलब्ध होगा। उस जगह से सिर्फ लकड़ियां ही लानी पड़ती हैं। यह हर साल सितंबर या अक्टूबर (दशहरा) के महीने में आयोजित किया जाता है। यह एक महान कार्निवाल है जिसमें पड़ोसी कस्बों और गांवों के दो से तीन लाख लोग शामिल होते हैं। विजयनगरम के राजा इस आयोजन की व्यवस्था की देखरेख करते हैं।

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री बदलने की तैयारी?

200 से अधिक बेरोजगार युवा करेंगे नामांकन पत्र

गिरा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, लेकिन सावधानी अब भी है जरुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -