विवाह में देरी हो रही है तो झट से कर लें यह सरल सा उपाय

Mar 11 2019 08:20 PM
विवाह में देरी हो रही है तो झट से कर लें यह सरल सा उपाय

आप सभी को बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में जीवन की कई सारी परेशानियों के समाधान के बारे में वर्णन किया गया है. ऐसे में शास्त्रों के अनुसार जब नवग्रहों की चाल कुंड़ली में उल्टी पडती है तो व्यक्ति को कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कहा जाता है ग्रहों की उलटी चाल के कारण जीवन में शनि और मंगल इतना भारी हो जाता हैं जिससे कई सारी परेशानियों का सामना एक साथ करना होता है. कहते हैं जिनकी कुंडली में ऐसा होता है ऐसे व्यक्ति को बार बार कोशिश करने के बाद भी असफलता ही मिलती है और वः परेशान ही रहता है. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं ज्योतिष शास्त्र के आधार पर विवाह में देरी की समस्या को दूर करने के लिए उपाय.

जी हाँ, ज्योतिष के अनुसार विवाह में देरी हो रही है या फिर शादी अगर बार बार तय होने के ठीक बाद ही टूट जाती हैं तो इसका अर्थ हैं की शनि का अशुभ प्रभाव बढ़ रहा हैं. कहा जाता है अगर ऐसा हो तो गले में हनुमान जी के तावीज को धारण कर लेना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से शनि के अशुभ प्रभाव से बचा जा सकता है. इसी के साथ विवाह में देरी का कारण घर का वास्तु दोष हो सकता है, जिसके कारण घरों में नकारात्मक शक्तियों का वास होने लगता हैं जो विवाह में देरी का कारण बनता है. इस कारण कहा जाता है अगर घर के वास्तुदोष के कारण विवाह में बाधा आ रही है तो शनिवार या मंगलवार के दिन घर में नवग्रहों का पाठ कर नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव कम होने लगता है.

इसी के अगर किसी के घर में लड़की के विवाह में देरी हो रही है तो इसके लिए गुरूवार के दिन पीला वस्त्र धारण करें, व भगवान विष्णु की पूजा करें और पीपल के वृक्ष में पानी चढ़ाना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से विवाह बाधा दूर होती है व किसी अच्छे घर में विवाह संपन्न होता है. इसी के साथ अगर किसी लड़के की शादी में बाधा आ रही है तो इसके लिए उस लड़के को सोमवार के दिन शिव मंत्र का जाप करना लाभदायक होता है.

हर संकट को खत्म करने के लिए करें हनुमान चालीसा का पाठ

अगर खरीदने जा रहे हैं वाहन तो यहाँ देखे शुभ मुहूर्त

राशि के अनुसार धारण करें रुद्राक्ष, होगा बड़ा लाभ