विव रिचर्डस का रिकार्ड तोड़ मुझे थोड़ी शर्मिंदगी महसूस हुई, मैकुलम
विव रिचर्डस का रिकार्ड तोड़ मुझे थोड़ी शर्मिंदगी महसूस हुई, मैकुलम
Share:

क्राइस्टचर्च : टेस्ट मैच में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम के नाम दर्ज हो गया है. ब्रैंडन मैकुलम ने 54 गेंदों पर शतक लगाकर सर विव रिचर्डस के 56 गेंदों पर शतक के 30 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. एक चर्चा में ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि मुझे बिलकुल भी अंदाजा नहीं था। मैं हर गेंद पर चौका या छक्का मारने का प्रयास कर रहा था। ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि सर विव रिचर्डस बचपन से मेरे आदर्श रहे हैं और इस मौके पर उनके रिकॉर्ड को तोड़ सका। ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि सर विव रिचर्डस एक अतुलनीय क्रिकेटर है. ईमानदारी से कहूं तो उनका रिकॉर्ड तोड़ने के बाद मुझे थोड़ी शर्मिंदगी महसूस हुई.

ब्रैंडन मैकुलम ने अपना यह कीर्तिमान उन्होंने अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेलते हुए बनाया. मैक्कलम ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दौरान अपनी 145 रनों की पारी में 79 गेंदों का सामना किया और 21 चौके और 6 छक्के लगाए. मैक्कलम ने अपना अर्धशतक 34 गेंदों पर पूरा किया और फिर अगले 50 रन महज 20 गेंदों पर बना डाले. शतक पूरा करने के लिए उन्होंने 16 चौके और 4 छक्के भी जड़े.

इससे पहले टेस्ट मैच में सबसे तेज़ शतक का रिकार्ड रिचर्डस के नाम था जो उन्होंने 1985-86 में सेंट जोंस में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था उन्होंने 56 गेंदों पर शतक लगाया था. पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक भी 56 गेंदों पर शतक बना चुके हैं. टेस्ट मैचों में भारत की ओर से सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड कपिल देव के नाम दर्ज है. कपिल ने 1986-87 में कानपुर में श्रीलंका के खिलाफ 74 गेंदों पर शतक जड़ा था.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -