सिटी ऑफ लंदन के मेयर ने कहा- "यूके और चीन के हरित वित्तीय सहयोग को मजबूत... "

लंदन शहर के लॉर्ड मेयर विलियम रसेल ने कहा कि चीन कार्बन उत्सर्जन प्रतिबद्धताओं पर "अद्भुत और शानदार" है और लंदन शहर मजबूत संबंधों को बनाए रखने और चीनी भागीदारों के साथ हरित सहयोग को मजबूत करने के लिए तत्पर है। हाल ही में एक साक्षात्कार में मेयर ने सिन्हुआ को बताया "दोनों पक्षों के बीच सहयोग को मजबूत करना बहुत महत्वपूर्ण है।" "जिन क्षेत्रों को हम मजबूत करने के लिए बहुत उत्सुक हैं उनमें से एक हरित वित्त के आसपास है।"

विलियम रसेल वर्तमान में यूके-चाइना ग्रीन फाइनेंस टास्कफोर्स के सह-अध्यक्ष के रूप में चीन ग्रीन फाइनेंस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. मा जून के साथ कार्यरत हैं, ने सिन्हुआ को बताया कि हाल ही में दोनों पक्षों की बहुत सारी आभासी बैठकें हुई हैं। 2021 संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (COP26) नवंबर में ब्रिटेन के ग्लासगो में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा COP26 "यूके और दुनिया के लिए सबसे बड़ी घटनाओं में से एक है ... मुझे डर है कि जलवायु परिवर्तन बहुत खराब होगा जब तक कि हम इसे बहुत जल्दी संबोधित नहीं करते।''

हरित वित्त में चीनी भागीदारों के साथ सहयोग के बारे में बात करते हुए, विलियम रसेल ने कहा कि "मुझे लगता है कि चीन ने बहुत प्रगति की है, और यह बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है, और हम उस प्रगति में मदद करने के लिए चीन के साथ काम करना जारी रखेंगे।" उन्होंने कहा, "हम एक-दूसरे से सीख रहे हैं और एक-दूसरे के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।" ईएसजी (पर्यावरण, सामाजिक और कॉर्पोरेट प्रशासन) दुनिया के लिए कितना महत्वपूर्ण है, इस पर चीनी फर्मों की समझ से प्रभावित होकर, महापौर ने कहा: "यह देखना वास्तव में ताज़ा था कि चीन कैसे आगे बढ़ रहा है ... चीन मानता है कि इसे नीचे आना है। दुनिया को शुद्ध शून्य उत्सर्जन में लाने के लिए वित्त कैसे महत्वपूर्ण है, इस पर प्रकाश डालते हुए, रसेल ने कहा: "यह हरित वित्त और हरे रंग के वित्तपोषण के बारे में है। और अंततः 'हरा' शब्द 'वित्त' शब्द में नहीं होगा, क्योंकि सभी वित्त को हरा होना चाहिए।"

भूकंप के झटकों से काँपा अरुणाचल प्रदेश, रिक्टर स्केल पर 4.5 मापी गई तीव्रता

नारीवादी लेखिका कमला भसीन का दुखद निधन, दिग्गज हस्तियों ने जताया शोक

मध्यप्रदेश सरकार ने पन्ना में डायमंड पार्क स्थापित करने की प्रक्रिया की शुरू

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -