भूकंप के झटकों से काँपा अरुणाचल प्रदेश, रिक्टर स्केल पर 4.5 मापी गई तीव्रता

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में शनिवार सुबह भूकंप आने की खबर मिली है. भूकंप के ये झटके 10 बजकर 11 मिनट पर पंगिन से 237 किमी उत्तर से उत्तर-पूर्व में महसूस किए गए. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.5 दर्ज की गई है. हालांकि, अभी तक भूकंप के कारण किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है.

उल्लेखनीय है कि अरुणाचल में इससे पहले 19 सिंतबर को भूकंप के झटके आए थे. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सीस्मोलॉजी ने बताया था कि अरुणाचल के चांगलांग से 70 किमी उत्तर-पश्चिम में दोपहर तीन बजकर छह मिनट पर भूकंप आया था. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.4 दर्ज की गई थी. भूकंप के कारण लोग दहशत में आ गए थे. हालांकि किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली थी.

वहीं, केंद्र शासित प्रदेश अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कैंपबेल बे (Campbell Bay) में भी शुक्रवार को रात 8 बजकर 35 मिनट पर भूकंप आया था. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने जानकारी दी थी कि रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 रही. हालांकि अभी तक भूकंप के कारण किसी भी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है.

आन्ध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अस्पतालों में 14,200 पदों पर भर्ती को दी मंजूरी

कंगना ने की इस मशहूर अभिनेता की तारीफ़

'ये लोग ओसामा को शहीद कहते हैं ...', जब पूरी दुनिया के सामने भारत ने Pak को लताड़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -