लीजेंड्स शतरंज टूर्नामेंट: विश्वनाथन आनंद की हुई सातवीं हार
लीजेंड्स शतरंज टूर्नामेंट: विश्वनाथन आनंद की हुई सातवीं हार
Share:

15000 डॉलर इनामी लीजेंड्स आफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट के आठवें दौर में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन विश्वनाथन आनंद को दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी डिंग लिरेन के विरुद्ध 0.5-2.5 से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, इस टूर्नामेंट में उनकी सातवीं हार है.

पिछले मैच में निरंतर 6 बार हार के कड़ी को तोड़ने वाले आनंद ने मंगलवार देर रात्रि चीन के प्लेयर के विरुद्ध पहली बाजी मात्र 22 चाल में गंवा दी है. दूसरी बाजी 47 चाल के बाद ड्रॉ रही है, जिसके बाद लिरेन ने तीसरी बाजी में काले मोहरों के साथ खेलते हुए 41 चाल में जीत दर्ज करके मैच अपने नाम कर लिया. 

बता दें की आनंद अंक तालिका में छह अंक हासिल कर लिरेन और पीटर लेको के साथ आखिरी जगह पर हैं. 50 वर्ष के आनंद नौवें और आखिरी दौर में वैसिल इवानचुक के विरुद्ध खेलेंगे. दुनिया के नंबर 1 प्लेयर मैग्नस कार्लसन ने रूस के इयान नेपोमनियाची को पछाड़ा. रेगुलर मैच ड्रॉ रहने के बाद टाईब्रेकर भी बराबरी पर छूटा, लेकिन नॉर्वे के प्लेयर ने काले मोहरों के साथ खेलने के वजह से जीत दर्ज की. कार्लसन भाबीस अंक के साथ पहले पर चल रहे हैं. उनके बाद नेपोमनियाची (19) और अनीष गिरी (15) का स्थान आता है. 

2032 में होने वाले ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए कतर तैयार, IOC ने दी प्रतिक्रिया

कोरोना के चलते एक वर्ष पश्चात् आयोजित होंगे ओलंपिक गेम्स

एयर फ्रांस के यात्रियों को उड़ान से पहले करवाना होगा कोरोना टेस्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -