कोरोना के चलते एक वर्ष पश्चात् आयोजित होंगे ओलंपिक गेम्स
कोरोना के चलते एक वर्ष पश्चात् आयोजित होंगे ओलंपिक गेम्स
Share:

कोरोना महामारी का प्रभाव देश के प्रत्येक क्षेत्र पर बहुत अधिक पड़ा है. वही इस बीच इस वर्ष अनुमान लगाया जा रहा था कि टोक्यो ओलंपिक के स्टेडियम प्रतिस्पर्धाओ के दौरान प्रशंसकों से भरे रहेंगे, किन्तु COVID-19 महामारी की वजह से ओलंपिक खेलों को एक वर्षा तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. इस दौरान टोक्यो ओलंपिक कमिटी ने टोक्यो के सभी स्टेडियमों को कोरोना महामारी के कारण स्पोर्ट्स फेडरेशंस और आम लोगों के लिए खोल दिया गया है.

सोमवार को एथलीटों की ट्रेनिंग के लिए नवनिर्मित कैनो स्लैलम केंद्र खोला गया, जबकि ततोमि स्विमिंग सेंटर, वाटर पोलो की मेजबानी करने के लिए तैयार है, और इसका उपयोग आने वाले माह में किया जा सकता है. ऑर्गनाइजर्स ने कहा कि आगामी माहो में अन्य ओलंपिक स्थानों को भी ओपन करने की प्लानिंग बनाई जा रही है. हालांकि यह COVID-19 की स्थिति के आधार पर ही बदल सकती है. यह खेल बीते शुक्रवार को आरम्भ हो गए होते, किन्तु कोरोना महामारी की वजह से इन्हें एक वर्ष के लिए निरस्त कर दिया गया है.

साथ ही ओलंपिक के पांच रिंग्स नीलामी में 185000 यूरो (करीब 1.62 करोड़ रुपये) में बिक गए हैं. यह नीलामी फ्रांस के कैनिस में हुई. इन रिंग्स को मॉडर्न ओलंपिक के फाउंडर पियरे द कुर्बिटन ने 1912 में बनाया था, जिसे 1913 में सार्वजनिक किया गया. इसे 1920 के एंटवर्प (बेल्जियम) में हुए ओलंपिक से अपनाया गया था. आपस में जुड़े इन 5 रिंग्स को ओलंपिक का रूप माना जाता है. कैनिस नीलामी के एसोसिएट डायरेक्टर एलेक्जेंडर देबूसि ने अपने बयान में कहा है कि इन रिंग्स को ब्राजील के कलेक्टर ने खरीदा है. इससे पूर्व ओलंपिक मेनिफेस्टो बीते वर्ष दिसंबर में आठ मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 60 करोड़ रुपये) में नीलाम हुआ था. इसे कुर्बिटन ने 1892 में लिखा था. वही अब कोरोना की स्थिति में सुधर होने के पश्चात् ही कुछ निर्णय किया जा सकेगा.

एयर फ्रांस के यात्रियों को उड़ान से पहले करवाना होगा कोरोना टेस्ट

ऑनलाइन निशानेबाजी लीग: इटैलियन स्टाइल को पराजित कर ऑस्ट्रियन रॉक्स बना चैंपियन

सिरी ए फुटबॉल टूर्नामेंट : लाजियो ने वेरोना को किया पराजित, इमोबाइल ने किए हैट्रिक गोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -