विश्वनाथन आनंद की लगातार हुई हार, आठ हार के साथ नौवें स्थान पर रहे
विश्वनाथन आनंद की लगातार हुई हार, आठ हार के साथ नौवें स्थान पर रहे
Share:

150000 डॉलर इनामी लीजेंड्स आफ चेस ऑनलाइन टूर्नामेंट के अंतिम दौर में बुधवार को भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को युक्रेन के वैसिल इवानचुक के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है. कम्पटीशन में यह उनकी आठवीं हार हुई है. फिलहाल विश्वनाथन आनंद नौवें स्थान पर बने हुए है. उनके पीछे केवल ग्रैंडमास्टर पीटर लेको रहे जिन्होंने अंतिम जगह हासिल की है. 

विश्वनाथन आनंद और इवानचुक के बेच मुकाबले की चारों बाजियां ड्रॉ रही जिसके बाद नतीजे के लिए टाईब्रेकर की मदद लेना पड़ी, लेकिन वह भी 59 चाल के बाद बराबरी पर छूट गया. युक्रेन के प्लेयर निर्णायक बाजी में काले मोहरों के साथ खेल रहे थे इसलिए उन विनर घोषित कर दिया गया.

विश्वनाथन आनंद 7 मैच अंक के साथ नौवें स्थान पर रहे. मैग्नस कार्लसन टूर पर पदार्पण करते हुए उन्होंने एकमात्र जीत बोरिस गेलफेंड के विरुद्ध दर्ज की है. अन्य मुकाबलों में दुनिया के नंबर एक प्लेयर मैग्नस कार्लसन ने व्लादिमीर क्रैमनिक को 3-1 से पराजित कर शुरुआती चरण के सभी नौ मैच अपने नाम किए. वहीं, इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अब नॉर्वे के कार्लसन का सामना पीटर स्विडलर से होने वाला है, जबकि हंगरी के अनीष गिरी रूस के इयान नेपोमनियाची से भिड़ने वाले है.

National Sports Day 2020: कोरोना के वजह से खेल दिवस पर नहीं हो सकता है पुरस्कार समारोह

लॉकडाउन के चलते मजदूरी कर रही वूशु की राष्ट्रीय खिलाड़ी, खेल मंत्री रिजिजू ने की पांच लाख की मदद

कब खेला जाएगा IPL 2020 का फाइनल ? दो तारीखों पर चल रहा विचार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -