कब खेला जाएगा IPL 2020 का फाइनल ? दो तारीखों पर चल रहा विचार
कब खेला जाएगा IPL 2020 का फाइनल ? दो तारीखों पर चल रहा विचार
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की गर्वनिंग काउंसिल, टूर्नामेंट के फाइनल की डेट 8 नवंबर से बढ़ाकर 10 नवंबर करने के बारे में विचार कर सकती है। इसके पीछे सभी हितधारकों- विशेषकर प्रसारणकर्ता स्टार इंडिया- को दिवाली के हफ्ते का अधिक उपयोग करने का अवसर मिल सके। इस पर कोई अंतिम फैसला अगले तीन दिनों में होने वाले गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग में लिया जाएगा। इस साल दिवाली 14 नवंबर को आ रही है।

दो दिन बढ़ जाने का मतलब यह है कि टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए UAE से सीधा उड़ान भरेगी और स्वदेश नहीं लौटेगी। IPL का कार्यक्रम 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच घोषित की गई थीं। बीते एक हफ्ते से इन्हीं तारीखों पर विचार हो रही है। हालांकि जब इस सप्ताहंत आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी, इसमें फाइनल को दो दिन आगे बढ़ाने के बारे में विचार किया जा सकता है। इससे IPL का यह संस्करण 51 दिन से बढ़कर 53 दिन का हो जाएगा।

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में बीते हफ्ते बताया गया था कि प्रसारणकर्ता इस शेड्यूल से बहुत अधिक खुश नहीं है। और उसने इसे लेकर अपना विरोध दर्ज करवाया है। स्टार इंडिया दिवाली के हफ्ते का अधिक से अधिक उपयोग करना चाहता है। इसके बाद IPL गर्वनिंग काउंसिल ने इसे 26 की जगह 19 सितंबर से करवाने का निर्णय लिया। इससे लीग 44 की जगह 51 दिनों की हो गई। यदि इस बार भी तारीख बढ़ाई जाती है तो ऐसा पहली बार होगा जब लीग का फाइनल रविवार को नहीं होगा। क्योंकि 10 नवंबर को मंगलवार है। 

लीजेंड्स शतरंज टूर्नामेंट: विश्वनाथन आनंद की हुई सातवीं हार

भारतीय फुटबॉल कोच स्टीमेक का कार्यकाल बढ़ा

2032 में होने वाले ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए कतर तैयार, IOC ने दी प्रतिक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -