संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे विश्वनाथन आनंद
संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे विश्वनाथन आनंद
Share:

भारत के विश्वनाथन आनंद नौवें और आखिरी दौर में कड़े प्रतिद्वंद्वी रूस के व्लादिमिर क्रैमनिक के साथ ड्रॉ खेलकर लंदन शतरंज क्लासिक में संयुक्त तीसरे स्थान पर रहे। इस प्रदर्शन के साथ आनंद के पास शीर्ष आठ में रहकर अगली विश्व चैंपियनिशप में जगह बनाने का मौका है। उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर मैं विश्व कप खेलूंगा। मेरे लिए कैंडीडेट्स टूर्नामेंट में जगह बनाने का यह मौका था और टूर में जगह पाकर मैं काफी रोमांचित हूं।"

आनंद, अमेरिका के हिकारू नाकामूरा और क्रैमानिक ने पांच-पांच अंक लेकर संयुक्त रूप से तीसरा स्थान हासिल किया। आनंद को अगले साल ग्रैंड शतरंज टूर के लिए भी आमंत्रित किया गया है। अमेरिका के वेस्ली सो ने आखिरी दौर में सफेद मोहरों के साथ फ्रांस के मैक्सिम वाचियेर लाग्रेव के खिलाफ आसानी से ड्रॉ खेलकर टूर्नामेंट जीता।

वेस्ली के नौ में से छह अंक रहे और वह हमवतन फेबियानो कारूआना से आधा अंक आगे रहे, जिन्होंने नीदरलैंड्स के अनीस गिरी को ड्रॉ पर रोका। सो को जीत के साथ 75000 डॉलर मिले। आनंद ने कहा, "वेस्ली ने शानदार खेल दिखाया। ऐसा कभी भी नहीं लगा कि उन्हें अतिरिक्त प्रयास करने की जरूरत है। वह लंबे समय से अपराजेय रहे हैं।"

ग्रैंडमास्टर हरिकृष्ण ने विश्व रैंकिंग के टॉप टेन में बनाई जगह

ताल मेमोरियल शतरंज टूर्नामेंट में आनंद की धमाकेदार वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -