विशाल सरीन ने विश्व शतरंज ट्रेनर कमीशन के पद पर बनाया अहम् स्थान
विशाल सरीन ने विश्व शतरंज ट्रेनर कमीशन के पद पर बनाया अहम् स्थान
Share:

इंडिया के प्रसिद्ध शतरंज प्रशिक्षक और अंतराष्ट्रीय मास्टर और फीडे सीनियर ट्रेनर विशाल सरीन को विश्व शतरंज संघ नें  वर्ल्ड ट्रेनर कमीशन में काउन्सलर के पद पर पदोन्नित भी किया है । यह सम्मान पाने वाले वह पहले इंडियन ट्रेनर है । बता दें कि  पूर्व विश्व जूनियर शतरंज चैम्पियन ग्रांड मास्टर अभिजीत गुप्ता और प्रसिद्ध महिला शतरंज ग्रांड मास्टर तानिया सचदेव के कोच विशाल सरीन कई अवसरों पर इंडियन टीम के कोच भी रहे है । 

बता दें कि इससे पूर्व विशाल ट्रेनर कमीशन में एक सदस्य के तौर पर शामिल हुए थे। विश्व ट्रेनर कमीशन में एक चेयरमैन ,एक सेक्रेटरी और 4 काउन्सलर होते है जबकि 13 सामान्य सदस्य भी होते है। इतना ही नहीं विशाल के अलावा मोरक्को के अदनानी मोकलिस ,USA के मेलिकेस्त खचियान और रूस के मिखाइल कोबालिया को भी काउन्सलर के पद पर नियुक्त भी कर दिया है। 

इसके पहले ख़बरें थी कि युवा खिलाड़ियों में गुकेश और प्रज्ञानन्दा के साथ साथ उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक, रूस के आन्द्रे एसीपेंकों और जर्मनी के विन्सेंट केमर खेलते हुए दिखाई देने वाले है । रूस के दोनों खिलाड़ी एक बार फिर फीडे के झंडे तले खेलते हुए दिखाई देने वाले है।  प्रतियोगिता में 10 खिलाड़ी राउंड रॉबिन आधार पर 9 राउंड क्लासिकल मुक़ाबले खेलने वाले है।  प्रतियोगिता की पुरुष्कार राशि 1 लाख 30 हजार डॉलर भी तय कर ली गई है । खबरों का कहना है कि पहले राउंड में अनीश से गुकेश ,वेसली से डूड़ा ,नेपोमनिशी से नोदिरबेक ,आन्द्रे से विन्सेंट और लेवोन से प्रज्ञानन्दा मुक़ाबला खेलें भी खेलने वाले है । 

सरेआम विराट कोहली को इस लड़की ने Kiss, वीडियो ने इंटरनेट पर मचाई हलचल

तिरुपति बालाजी की शरण में पहुंचे सूर्यकुमार यादव, पत्नी के साथ फोटो वायरल

अब ये ब्रांड बनेगा टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर, BCCI ने की बड़ी डील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -