B'Day : क्रिकेटर बनना चाहते थे विशाल भरद्वाज, इस हादसे ने छीन लिया सपना

Aug 04 2019 01:08 AM
B'Day : क्रिकेटर बनना चाहते थे विशाल भरद्वाज, इस हादसे ने छीन लिया सपना

बॉलीवुड डायरेक्टर, राइटर, स्क्रीनराइटर, म्यूजिक कंपोजर, सिंगर और प्रोड्यूसर विशाल भारद्वाज को आप जानते ही होंगे. इनके टैलेंट से आप समझ ही गए होंगे कि ये बहुुमुखी प्रतिभा के धनी हैं. बता दें, आज विशाल अपना 54वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं. आज हम उनके जन्मदिन पर कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. 

बता दें, उनका जन्म 4 अगस्त 1965 को उत्तर प्रदेश के बिजनौर में हुआ था. विशाल ने अपनी पढ़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज से की है. 

बहुत ही कम लोगों को पता है कि विशाल भारद्वाज एक अच्छे क्रिकेटर रह चुके हैं. मेरठ में रहते हुए स्टेट लेवल पर उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट खेली है. दरअसल, विशाल एक क्रिकेटर बनना चाहते थे लेकिन एक हादसे ने उनकी जिंदगी बदल दी. 

बुरी खबर ये है कि एक टूर्नामेंट से ठीक पहले प्रैक्टिस सेशन के दौरान उनका अंगूठा टूट गया. जिसकी वजह से वो आगे क्रिकेट नहीं खेल सके. इसके बाद उन्होंने अपनी फील्ड ही बदल ली. 

17 साल की उम्र में उन्होंने एक गाने का संगीत दिया. जिससे सुनने के बाद विशाल के पिता ने इस बारे में संगीतकार उषा खन्ना से बात की. बता दें, उषा खन्ना ने उस संगीत को फिल्म 'यार कसम' (1985) में लिया. अपना काम खत्म करने के बाद विशाल वापस दिल्ली आ गए और ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की. बता दें कि विशाल के पिता ने भी संगीत के क्षेत्र में काम किया है.

विशाल भारद्वाज ने सबसे पहले साल 1995 में फिल्म 'अभय' में संगीत देकर अपने फिल्मी करियर का डेब्यू किया था. उन्हें गुलजार की फिल्म 'माचिस' से पहचान मिली, जिसमें उन्होंने संगीत दिया था. 

साल 1998 में रिलीज हुई 'सत्या' और 1999 में गुलजार की फिल्म 'हू तू तू' का संगीत भी विशाल ने दिया था. 1999 में फिल्म 'गॉडमदर' के लिए उन्हें बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का नेशनल अवॉर्ड दिया गया. 

इसके अलावा फिल्म 'ओमकारा' और 'हैदर' के लिए भी नेशनल अवॉर्ड मिल चुके हैं. विशाल भारद्वाज को अब तक अलग-अलग कैटेगरी में 7 नेशनल अवॉर्ड दिए गए हैं.

कॉलेज के एक फंक्शन के दौरान उनकी मुलाकात रेखा भारद्वाज से हुई. बाद में दोनों की दोस्ती हो गई और दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई. साल 1991 में विशाल भारद्वाज और रेखा भारद्वाज शादी के बंधन में बंध गए.

अपने बेस्ट फ्रेंड प्रियांक के जन्मदिन पर हिना खान ने दिया इतना खास तोहफा

बॉयफ्रेंड के जन्मदिन पर इस एक्ट्रेस ने शेयर की रोमांटिक तस्वीर

जमकर मस्ती करते दिखें स्टार्स, कियारा के बर्थडे पर ऐसे मना जश्न