कीचड़ की रोटी खा रहे लोग, सहवाग ने किया वीडियो शेयर

दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जिनके पास खूब पैसा है. इतना पैसा है कि खर्च करने पर भी कम नहीं होता और ना उन्हें कोई कमी होती. ऐसे में कई बार लोग फ़िज़ूल खर्ची करते हैं जिसकी कोई ज़रूरत भी नहीं होती. वहीं दूसरी ओर की बात करें तो कुछ देश ऐसे भी हैं जहाँ पर लोग भूखे रहने के लिए मजबूर हैं. उनका हाल जानेंगे तो आप भी हैरान रह जायेंगे कि दुनिया के दूसरे कोने में हो क्या रहा है.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं देश हैती की जहाँ पर इतनी भुखमरी छा रही है  कि लोगों को या तो भूखे ही मरना पड़ रहा है या फिर भूख से बचने के लिए कीचड़ की रोटी खानी पड़ रही है. जी हाँ, सुनकर आपको भी हैरानी हो रही  होगी लेकिन यही सच है. आपको बता दें इस देश में लोग इतने मजबूर हो चुके हैं कि कीचड़ की रोटी बना कर खा रहे हैं और अपने परिवार को खिला रहे हैं ताकि जिन्दा रह सकें.

भुखमरी का आलम ऐसा है कि यहाँ के लोग कीचड़ या गीली मिट्टी में नमक मिला कर रोटी बना रहे हैं और उसे खा रहे हैं. इतना ही नहीं इस देश में घटित हो रहा मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो को पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है और उसी के साथ एक मैसेज भी लिखा है जिसमें वो लोगों से ये अपील कर रहे हैं कि खाने को बर्बाद ना करें.

अक्सर देखा जा सकता है बचा हुआ खाना लोग फेंक दिया करते हैं, लेकिन फेंकने के बजाये उन्हें किसी को दान कर दें ताकि उसका पेट भर सके और जरूरतमंदों तक इसे पहुंचा दें.

'नीले खून' वाले जीवों का मेडिकल लैब में चूसा जा रहा खून

एक ऐसा रेस्टोरेंट जहाँ इंसान ही खाता है इंसान को..

ऐसी जगह जहाँ घर और बैंक के दरवाजे कभी नहीं होते बंद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -