विराट vs केएल राहुल: आज किसकी जीत है पक्की?

ग्रुप स्टेज के मैच करीब आ रहे हैं। वहीं प्लेऑफ का रहस्य खत्म नहीं हो रहा है। तीसरी और चौथी टीमों की तलाश अभी पूरी नहीं हुई है। इसी कड़ी में आज विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और केएल राहुल की पंजाब किंग्स के बीच आईपीएल 2021 का पहला मैच खेला जाएगा. मैच का स्थान शारजाह है। दूसरे शब्दों में कहें तो एक छोटा मैदान, लेकिन बड़ी लड़ाई। क्योंकि जीतने का मौका हमेशा होता है। विराट कोहली के विरोधियों को जीत की दरकार दोनों टीमों ने अपने सबसे हालिया मैच में जीत हासिल की है, जिससे उनका जोश और भी ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में तीखी प्रतिद्वंद्विता का पूरा यकीन है।

वैसे आज के मैच में पंजाब किंग्स की जीत निश्चित है। हम ऐसा इसलिए कहते हैं क्योंकि विराट कोहली की आरसीबी पिछले तीन सत्रों में केएल राहुल के पीबीकेएस से आगे निकलने में नाकाम रही है। इसके अलावा न तो आईपीएल 2021 में, न शारजाह के मैदान पर, न पिछले 5 मैचों में, न ही समग्र आंकड़ों में, पंजाब किंग्स उन्हें हराने में सक्षम है। आईपीएल 2021 में आज दूसरे मैच के लिए दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। इससे पहले यह मैच पंजाब किंग्स के नाम पर खेला गया था। शारजाह के मैदान पर दोनों टीमों के बीच यह दूसरी मुलाकात होगी। यहां भी पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स के नाम लगा था सट्टा। पिछले 5 मैचों में 3-2 पंजाब किंग्स का दबदबा है। तो आईपीएल की पिच पर खेले गए 27 मैचों में पंजाब किंग्स 15-12 से आगे है।

हालांकि मैदान-ए-जंग के परिणाम घोषित होने में अभी भी समय है, लेकिन आंकड़ों ने पहले ही तय कर दिया है कि पंजाब किंग्स आज के मैच की विजेता है। जब दोनों पक्षों की ताकत की बात आती है तो परिदृश्य समान होता है। दोनों टीमों की ओपनिंग जोड़ी उनकी बल्लेबाजी की ताकत है। आरसीबी के लिए एस भरत, मैक्सवेल और डिविलियर्स मध्य क्रम में हैं, जबकि पूरन, मार्कराम और शाहरुख खान पंजाब के लिए मध्य क्रम में हैं। दोनों टीमों की गेंदबाजी में जबरदस्त ताकत है। हरप्रीत बराड़ को आज के मुकाबले के लिए पंजाब किंग्स की लाइनअप में शामिल किया जा सकता है। हरप्रीत बराड़ वही खिलाड़ी थे जिन्होंने आईपीएल 2021 सीज़न के पहले भाग में कोहली, मैक्सवेल और एबी को शिकार बनाया था।

राजस्थान ने चेन्नई को दी बेहतरीन अंदाज में 7 विकेट से मात

ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी ने रचा इतिहास, बनीं ऐसा करने वाली विश्व की पहली खिलाड़ी

महज चार दिनों में पासपोर्ट के लिए वेरिफिकेशन कर रही ओडिशा पुलिस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -