ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी ने रचा इतिहास, बनीं ऐसा करने वाली विश्व की पहली खिलाड़ी

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया की हरफनमौला खिलाड़ी एलिसे पेरी ने शनिवार को खेल के तीनों प्रारूपों में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 300वां विकेट लिया। नतीजतन, पेरी अब इंटरनेशनल क्रिकेट में 5,000 रन और 300 से अधिक विकेट लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। क्वींसलैंड के कैरारा ओवल में भारत के खिलाफ जारी डे-नाइट टेस्ट के 143वें ओवर में पूजा वस्त्राकर को आउट कर 30 वर्षीय पेरी ने यह मुकाम हासिल कर लिया है।

ODI मैचों में पेरी के नाम 152 विकेट के साथ 3,135 रन दर्ज हैं, जबकि टी-20 में इस खिलाड़ी के नाम 115 विकेट के साथ 1,243 रन हैं। बता दें कि फिलहाल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिंक बॉल टेस्ट खेला जा रहा है, जिसके पहले दो दिनों शानदार क्रिकेट खेलने के बाद, तीसरे दिन भारतीय कप्तान मिताली राज ने पारी घोषित करने की घोषणा कर दी। भारत ने पहली पारी में 377/8 पर घोषित की है।

एलिस पेरी ने 143वें ओवर की तीसरी गेंद पर पूजा वस्त्राकर (13) को आउट कर पवेलियन भेजा। इसके तुरंत बाद अंपायरों ने डिनर ब्रेक के लिए कॉल किया। तब दीप्ति शर्मा फिफ्टी जड़कर क्रीज पर थीं। दीप्ति के 66 रन पर आउट होते ही, मिताली ने 377/8 के कुल स्कोर पर पारी घोषित कर दी। दीप्ति के अलावा स्मृति मंधाना ने 127 रन की पारी खेली।

IPL 2021: आज हारी राजस्थान तो टूर्नामेंट से हो जाएगी बाहर, धोनी की टीम से है मुकाबला

इंग्लैंड के बल्लेबाज़ ने मैदान पर मचाया ग़दर, महज 31 गेंदों पर ठोंक डाला तूफानी शतक

Ind Vs Aus: टीम इंडिया ने 377 रन पर घोषित की पहली पारी, दीप्ति शर्मा ने जड़ा शानदार अर्धशतक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -