महज चार दिनों में पासपोर्ट के लिए वेरिफिकेशन कर रही ओडिशा पुलिस

महज चार दिनों में पासपोर्ट के लिए वेरिफिकेशन कर रही ओडिशा पुलिस
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा में पासपोर्ट जारी करने का औसत पुलिस वेरिफिकेशन का वक़्त 2019 में 26 दिनों की तुलना में सितंबर 2021 में घटकर 4 दिन रह गया है। ओडिशा पुलिस ने शनिवार को इस संबंध में जानकारी दी है । ओडिशा पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा कि, पासपोर्ट अधिकारियों के आंकड़ों के मुताबिक, पासपोर्ट सत्यापन का औसत समय 2018 2019 में 26 दिन 2020 में 36 दिन (कोरोना के चलते देरी) रहा था। पहले के सालों में, औसत वेरिफिकेशन समय 2017 में 99 दिन रहा 2016 में 90 दिन 2015 में 38 दिन रहा था।

पुलिस ने आगे कहा कि, इस साल की शुरूआत में पुलिस को पासपोर्ट वेरिफिकेशन में कुछ सप्ताह का समय लग रहा था। फिर, पासपोर्ट वेरिफिकेशन को राज्य सरकार की 5टी पहल के तौर पर लिया गया। टैबलेट खरीदे गए और तमाम पुलिस स्टेशन पर वितरित किए गए। पासपोर्ट जांच के लिए एक विशिष्ट ऐप इंस्टॉल किया गया एक स्पेशल ब्रांच ने पासपोर्ट जांच को अधिक स्पष्ट रूप से मार्गदर्शन निगरानी करना आरंभ कर दिया।

 

औसत जांच का समय बीते अगस्त माह में छह दिनों तक था। ओडिशा पुलिस ने दावा किया कि सितंबर 2021 के पहले के लिए, ओडिशा पुलिस द्वारा पासपोर्ट जांच का औसत समय सिर्फ चार दिन रहा है, जो देश में सबसे बेहतर है।

गांधी जयंती पर ट्रेंड हुआ 'गोडसे जिंदाबाद' तो भड़के वरुण गांधी, कह डाली ये बात

आमजन पर महंगाई की मार, आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

एयरटेल, वोडाफोन आइडिया पर टेलिकॉम डिपार्टमेंट ने लगाया 3,050 करोड़ रुपये का जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -