कोहली के एक वेतन के बराबर है पूरी पाकिस्तानी टीम की सैलरी, यकीन नहीं... तो आंकड़े देख लो
कोहली के एक वेतन के बराबर है पूरी पाकिस्तानी टीम की सैलरी, यकीन नहीं... तो आंकड़े देख लो
Share:

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली जहां रन बनाने और हर दिन नए कीर्तिमान रचने के मामले में सबसे आगे रहते हैं, वहीं आमदनी के मामले में भी विराट सबसे आगे हैं. टीम इंडिया के कैप्टन कोहली का नाम सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर्स की लिस्ट में शामिल हैं. यदि उनके विज्ञापन की कमाई को एक बार अलग भी कर दिया जाए तो भी BCCI से मिलने वाली उनकी वार्षिक सैलरी ही पूरी पाकिस्‍तान टीम की वार्षिक सैलरी के लगभग बराबर है.

दरअसल, हाल में ही BCCI ने अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक की अवधि के लिए सालाना करार की लिस्‍ट जारी की है, जिसमें कोहली,  रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह ग्रेड ए प्‍लस में बने हुए हैं. BCCI के कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार, A+ के खिलाड़ियों को वार्षिक 7 करोड़ रुपये मिलते हैं, जबकि ग्रेड A के खिलाड़ियों का कॉन्ट्रैक्ट 5 करोड़ रुपये का है. ग्रेड-B और C के खिलाड़ियों को क्रमशः 3 करोड़ और 1 करोड़ रुपये दिए जाते हैं.

उधर, पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अपने खिलाड़ियों को 3 श्रेणी में रखता है. A ग्रेड वाले 3 खिलाड़ियों को 11 लाख पाकिस्‍तानी रुपये (यानी 5.20 लाख भारतीय रुपये के करीब) प्रतिमाह मिलते हैं. इस ग्रेड में बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और अजहर अली शामिल हैं. B ग्रेड वालों को 7.50 लाख पाकिस्‍तानी रुपये (यानी 3.54 लाख रुपये भारतीय रुपये) और C ग्रेड वालों को 5.50 लाख पाकिस्‍तानी रुपये (यानी 2.60 लाख भारतीय रुपये) दिए जाते हैं. यदि पाकिस्‍तानी रुपये को भारतीय रुपये में तब्दील किया जाए तो पाकिस्‍तान टीम का पूरा वेतन विराट कोहली को प्रति वर्ष मिलने वाली बतौर रिटेनर फीस के तक़रीबन बराबर है. पाकिस्‍तान बोर्ड प्रति वर्ष खिलाड़ियों की फीस पर 7.4 करोड़ रुपये खर्च करता है.

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने दिल्ली कैपिटल को हराने के बाद कह डाली ये बड़ी बात

IPL 2021: इतिहास रचने से महज 1 कदम दूर अश्विन, आज बना सकते हैं ये बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2021: दिल्ली और राजस्थान में मुकाबला आज, जानें क्या कहते हैं हेड तो हेड आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -