खुला या तलाक? आखिर कैसे अलग हुए शोएब मलिक और सानिया मिर्जा !
खुला या तलाक? आखिर कैसे अलग हुए शोएब मलिक और सानिया मिर्जा !
Share:

हैदराबाद: खेल जगत में शनिवार को शोएब मलिक की दोबारा शादी की चौंकाने वाली खबर आई, जिससे भारतीय और पाकिस्तानी दोनों प्रशंसक स्तब्ध रह गए। शोएब मलिक ने सोशल मीडिया पर अपनी नई पत्नी सना जावेद के साथ तस्वीरें साझा कीं और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के साथ उनकी शादी में परेशानी की अफवाहों की पुष्टि की। हालांकि तलाक की अटकलें महीनों से चल रही थीं, लेकिन शोएब और सानिया दोनों चुप रहे। हालांकि, शनिवार को सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने पुष्टि की कि उनकी बेटी ने क्रिकेटर से 'खुला' मांगा था।

इमरान मिर्ज़ा ने टिप्पणी की, "यह एक 'खुला' था।" मैं इससे आगे कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।” 

लेकिन ख़ुला वास्तव में क्या है, और यह तलाक से कैसे भिन्न है?

दरअसल, खुला एक मुस्लिम महिला का अपने पति को एकतरफा तलाक देने का अधिकार है। यह इस्लाम में महिलाओं को दिया गया एक प्रावधान है, जो उन्हें तलाक लेने का विकल्प प्रदान करता है, जिसके परिणामस्वरूप विवाह समाप्त हो जाता है। अलग होने के बाद बच्चों की शिक्षा और आर्थिक मदद की जिम्मेदारी पति की होती है। आम तौर पर, बच्चे "हिजानत" की उम्र तक पहुंचने तक अपनी मां के साथ रहते हैं - बेटों के लिए सात साल और बेटियों के लिए यौवन तक।

तलाक के मामले में, विवाह में शामिल पुरुष ही तलाक की पहल करता है।

शोएब और सानिया ने अप्रैल 2010 में हैदराबाद में शादी की और दुबई में रहे। हालाँकि सानिया ने कभी भी सीधे तौर पर इस मामले को संबोधित नहीं किया, लेकिन उनके सोशल मीडिया पोस्ट ने उनकी मानसिकता का संकेत दिया। लगभग एक हफ्ते पहले, उसने इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर के साथ लिखा था, "जब कोई चीज आपके दिल की शांति को परेशान करती है, तो उसे जाने दें।"

उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक और कहानी भी पोस्ट की, जिसमें कहा गया, "शादी कठिन है, तलाक कठिन है। अपना कठिन चुनें। मोटापा कठिन है। फिट रहना कठिन है, अपना कठिन चुनें। कर्ज में डूबे रहना कठिन है। वित्तीय रूप से अनुशासित होना कठिन है। अपना कठिन चुनें । संचार कठिन है। कोई भी संचार करना कठिन नहीं है। जीवन कभी भी आसान नहीं होगा। ये हमेशा कठिन रहेगा। लेकिन हम अपना कठिन चुन सकते हैं। बुद्धिमानी से चुनें।"

TATA ने 2500 करोड़ देकर अपने पास बरक़रार रखी IPL की टाइटल स्पॉन्सरशिप

शोएब मलिक ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से किया दूसरा निकाह, सानिया मिर्ज़ा बोलीं - जिंदगी कठिन है...

भारत और अफगानिस्तान के मैच में टूटा रोमांच का रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार डाले गए दो सुपर ओवर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -