विराट कोहली को लेकर बाबर आजम ने सबके सामने कह डाली ये बड़ी बात
विराट कोहली को लेकर बाबर आजम ने सबके सामने कह डाली ये बड़ी बात
Share:

विराट कोहली एवं बाबर आजम की तुलना अक्सर प्रशंसक करते हैं। किसी मामले में बाबर तो किसी में विराट कोहली अव्वल नजर आते हैं। इसी बीच पाकिस्तान के इस कप्तान ने विराट कोहली की खूब प्रशंसा की। पाकिस्तान को भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप-2022 के अपने आरभिंक मैच में 4 विकेट से पराजित किया। मैच के पश्चात् बाबर ने विराट को बड़ा खिलाड़ी बताया। उन्होंने साथ ही माना कि भारत के खिलाफ मैच में अतिरिक्त दबाव होता है।  

अक्सर बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की जाती है तथा इसमें कोई संदेह नहीं कि दोनों ही क्रिकेट जगत के टॉप बल्लेबाज हैं। रविवार को पाकिस्तानी कप्तान भी कोहली से खौफ खा गए, जिन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत को टी20 वर्ल्ड कप में यादगार जीत दिलाई। कोहली की पारी ने ही दोनों टीमों के बीच अंतर उत्पन्न किया। बाबर ने पाकिस्तान की हार के पश्चात् कहा, ‘हमारे गेंदबाजों ने पहले 10 ओवरों में बेजोड़ प्रदर्शन किया। विराट एवं हार्दिक ने जिस प्रकार से मैच का अंत किया श्रेय उन्हें जाता है।’

बाबर ने कहा, ‘विराट कोहली ने आज अपने कौशल का उत्कृष्ट नमूना पेश किया। यह नजदीकी मुकाबला था तथा दर्शकों ने इसका भरपूर आनंद लिया। पाकिस्तान बनाम भारत मैच में हमेशा अतिरिक्त दबाव होता है तथा आप जितनी जल्दी इस से बाहर निकलते हैं उतना बेहतर होता है। इसलिए तो वह बड़े खिलाड़ी हैं। उस पर दबाव था मगर उसने इससे उबर कर पारी को संवारा। उन्होंने जिस प्रकार से साझेदारी निभाई वह मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा।’ पाकिस्तान ने इस मैच में तय 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए। शान मसूद ने 52 रनों की जबरदस्त पारी खेली। वहीं, इफ्तिखार अहमद ने 34 गेंदों पर 51 रन का योगदान दिया। अर्शदीप सिंह एवं हार्दिक पांड्या ने 3-3 विकेट लिए। भारत ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल किया। विराट के अतिरिक्त हार्दिक पंड्या ने 37 गेंदों पर 40 रन बनाए। हारिस रऊफ और मोहम्मद नवाज ने 2-2 विकेट लिए।

भारत में दिवाली की धूम, किंग कोहली बने मैच के हीरो

पाकिस्तान ने दिया भारत को 160 का टारगेट, ख़राब शुरुआत के बाद क्या इंडिया बचा पाएगी इज्जत?

इंटरनेट पर वायरल हुआ रोहित शर्मा का ये वीडियो, देखकर रो पड़े फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -