भारत में दिवाली की धूम, किंग कोहली बने मैच के हीरो
भारत में दिवाली की धूम, किंग कोहली बने मैच के हीरो
Share:

पाकिस्तान के खिलाफ भारत को जीत के लिए 160 रन बनाने थे जिसे अंतिम बॉल पर भारतीय टीम ने हासिल कर लिया। विराट कोहली ने 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को जिताने में महत्वपूर्ण रोल अदा किया। हार्दिक पंड्या ने भी 40 रनों की उपयोगी पारी खेली। इससे पहले भारतीय बॉलर्स ने मैच के आरभिंक ओवर्स एवं मिडिल ओवर्स में बेहतरीन बॉलिंग की जिसके चलते पाकिस्तान 159 रन के स्कोर तक ही पहुंच सका। अर्शदीप सिंह एवं हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के लिए बॉलिंग में काफी प्रभावी साबित हुए।

कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम पहली बार किसी विश्व कप में उतर रही है। भारत को पाकिस्तान के हाथों बीते टी-20 विश्व कप में 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। ऐसे में मेलबर्न में अब भारतीय टीम बाबर आजम की इस आर्मी को धोकर अपना बदला पूरा करना चाहेगी। भारतीय टीम 15 वर्षों से कोई टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीती है, ऐसे में इस सपने को भी पूरा करना आवश्यक है।

बता दे कि भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी तथा उसने कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल के विकेट जल्दी गंवा दिए थे। तत्पश्चात, भारत ने सूर्यकुमार और अक्षर पटेल भी कोई विशेष प्रदर्शन नहीं कर पाए जिससे भारत का स्कोर 4 विकेट पर 31 रन हो गया। फिर विराट कोहली एवं हार्दिक पंड्या के बीच हुई 113 रनों की शतकीय भागेदारी ने भारत को मैच जिताने में सहायता की। कोहली ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। वहीं हार्दिक पंड्या ने 40 रनों की पारी खेली।

दिवाली पर महंगाई की मार, अब ये चीज हुई महंगी

फिर विवादों में घिरी NCPL कंपनी, ठेका मजदूरों ने बंद किया काम

'नकेल कसने में नाकाम रहे UP-उत्तराखंड', अपनी ही सरकारों पर केंद्रीय मंत्री ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -