जो रिकॉर्ड खुद सचिन नही तोड़ पाए, वो रिकॉर्ड तोड़ेगा विराट
जो रिकॉर्ड खुद सचिन नही तोड़ पाए, वो रिकॉर्ड तोड़ेगा विराट
Share:

नई दिल्ली : जैसा की वो दिग्गज बल्लेबाज है अपने बारे में खुद कहता है कि पहले उससे जुडी कई बाते गलत थी. लेकिन इन दिनों सिर्फ उसके बल्ले की धमक सुनाई दे रही है. अपने गुस्से के लिए बदनाम रहे विराट कोहली ने उम्र बढ़ने के साथ साथ क्रिकेट और दुनिया को जीतना सीखा है. आक्रामकता बरकरार है और बल्लेबाजी में ज्यादा दिखती है. कई बार विराट ने काबिले तारीफ पारिया खेली. वे कितने विराट क्रिकेटर है यह उनकी पारी खुद बयां करती है.

काबिलियत के धनी विराट में मैच की सिचुएशन को समझने की बखूबी समझ है. नाजुक घड़ियों में संभलकर खेलना और फिर मझधार से निकलकर गेंद को सीमारेखा के पार पहुचाना कोई विराट से सीखे. टीम इंडिया का यह टेस्ट कप्तान जब भी मैदान में उतरता है तो एक नया कीर्तिमान अपने नाम कर लेता है. इस बार विराट के निशाने पर होगा सुनील गावस्कर का वो रिकॉर्ड जो खुद क्रिकेट के भगवान् कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी नही तोड़ पाए.

यह रिकॉर्ड करीब 45 साल पुराना है जिसे एकमात्र भारतीय खिलाडी सुनील गावस्कर ने बनाया. गावस्कर के नाम एक सीरीज में 700 से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है. कोहली इस रिकॉर्ड तोड़ने से महज 135 रन दूर हैं. आपको बता दे कि विराट ने यह रिकॉर्ड 1971 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ बनाया था. वही दूसरी और विराट महज चार मैचों की सात पारियों में 640 रन बना चुके हैं जिसमे एक दोहरा शतक भी शामिल है.

युवराज की शादी में विराट और अनुष्का का रोमांटिक डांस, वायरल हुआ VIDEO

विराट कोहली को टक्कर देगा यह पाकिस्तानी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -